X close
X close

IPL 2020 : एबी डी विलियर्स की तूफानी पारी के दम पर आरसीबी ने केकेआर को दिया 195 का लक्ष्य

By Saurabh Sharma
Oct 12, 2020 • 22:04 PM

एबी डी विलियर्स (नाबाद 73) की आखिरी ओवरों में खेली गई शानदार पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 195 रनों की चुनौती रखी है। डी विलियर्स जब तक मैदान पर नहीं उतरे थे तब तक कोलकाता के गेंदबाज अच्छा कर रहे थे लेकिन जैसे ही इस बल्लेबाज ने कदम रखा बेंगलोर की रनगति ने रफ्तार पकड़ ली और टीम ने 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 194 रन बनाए।

उनके साथ कोहली 33 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की जिसमें 73 रन डी विलियर्स के थे।

Also Read: हॉकी छोड़ क्रिकेट खेलने आये इंग्लैंड के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने केकेआर के लिए किया अपना IPL डेब्यू

देवदत्त पडिकल और एरॉन फिंच ने एक बार फिर बेंगलोर को दमदार शुरुआत दी। दोनों खिलाड़ी फॉर्म में हैं और उसी लय को इस मैच में बरकरार रखा।

पहले विकेट के लिए इन दोनों ने 7.4 ओवरों में 67 रन जोड़े। पडिकल को आंद्रे रसेल ने बोल्ड किया। उन्होंने 23 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के के साथ 32 रन बनाए।

फिंच अपने अर्धशतक के लिए बढ़ रहे थे लेकिन तीन रन पहले ही प्रसिद्ध की यॉर्कर ने उनका काम तमाम कर दिया। फिंच ने 47 रन बनाने के लिए 37 गेंदों का सामना किया और चार चौके और एक छक्का लगाया।

यहां से तो कोहली और डी विलियर्सन ने मोर्चा संभाल लिया। कोहली शांत थे और वो डी विलियर्स को स्ट्राइक दे रहे थे। कोहली ने अपनी पारी में 28 गेंदें खेली और सिर्फ एक चौका मारा।

उन्होंने डी विलियर्स को भरपूर मौका दिया। डी विलियर्स ने उसका पूरा फायदा उठाया और महज 33 गेंदों पर पांच चौके और छक्के शानदार छक्के मारे। कोहली और डी विलियर्स ने अंतिम 5 ओवरो में 83 रन जोड़े।

कोलकाता के लिए रसेल और कृष्णा ही विकेट ले सके।