X close
X close

IPL 2020: रबाडा-स्टोइनिस के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 59 रनों से हराया

By IANS News
Oct 06, 2020 • 00:13 AM

दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार फिर अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में शानदार जीत दर्ज की। दिल्ली ने सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 59 रनों से हरा दिया।  दिल्ली ने अपने इन फॉर्म बल्लेबाजी क्रम के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 196 रन बनाए। उसके लिए मार्कस स्टोइनिस ने अर्धशतक जमाते हुए नाबाद 53 रनों की पारी खेली। बेंगलोर पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी।

पिछले मैच में फॉर्म में वापसी करने वाले उसके कप्तान विराट कोहली का बल्ला भी इस मैच में शांत रहा और युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिकल का भी।

Also Read: दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे रोहन जेटली

पडिकल के सलामी जोड़ीदार एरॉन फिंच (13) को पहले ही ओवर में दो जीवनदान मिल गए थे और फिर दूसरे ओवर में शिखर धवन ने भी उनका कैच छोड़ दिया। तीन कैच छोड़ने के बाद दिल्ली ने तीन कैच पकड़ कर बेंगलोर का स्कोर 43/3 कर दिया। यहां से दिल्ली के फील्डरों का जो कैच पकड़ने का सिलसिला शुरू किया वो आखिरी तक चला, नौ में से सात बल्लेबाज कैच आउट हुए।

पहले पडिकल (4) का कैच स्टोइनिस ने पकड़ा। फॉर्म में चल रहे पडिकल को रविचंद्रन अश्विन ने अपना शिकार बनाया। फिंच (13) तीन जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए। अक्षर पटेल की गेंद उनके बल्ले का किनारा ले ऋषभ पंत के हाथों में गई।

धवन ने फिंच का कैच छोड़ा था, लेकिन एनरिक नोर्टजे की गेंद पर एबी डिविलियर्स (9) का कैच पकड़ भुगतान कर दिया। शिमरन हेटमायेर ने मोइन अली (11) का कैच पकड बेंगलोर का चौथा विकेट गिराया। पटेल ने उनका विकेट लिया।

कप्तान कोहली (43 रन, 39 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) को कैगिसो रबादा ने पंत के हाथों कैच कराया।

कप्तान के जाने के बाद बेंगलोर की हार महज औपचारिकता मात्र रह गई थी। शिवम दुबे (11), वॉशिंगटन सुदंर (17), इसुरू उदाना (1) मोहम्मद सिराज (5) जल्दी पवेलियन लौट लिए।

इससे पहले दिल्ली के बल्लेबाजों ने एक बार फिर संयुक्त प्रदर्शन किया। पृथ्वी शॉ (42) और शिखर धवन (32) ने 68 रनों की ओपनिंग पार्टरनशिप करते हुए दिल्ली को अच्छी शुरुआत दी। शॉ को इस सीजन अपने पहला मैच खेल रहे सिराज ने विकेट के पीछे डिविलियर्स के हाथों कैच कराया।

धवन, उदाना की गेंद पर अली के हाथों लपके गए। सिर्फ कप्तान श्रेयस अय्यर (11) का बल्ला ही इस मैच में नहीं चला, लेकिन इसमें ज्यादा जिम्मेदार पडिकल रहे जिन्होंने अय्यर का शानदार कैच लपका।

अय्यर के जाने के बाद पंत (37 रन, 25 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) और स्टोइनिस ने 89 रनों की पार्टनरशिप करते हुए टीम को आगे बढ़ाया। पंत को भी सिराज ने बोल्ड किया।

स्टोइनिस नाबाद रहे और टीम को मजबूत स्कोर दिलाया। स्टोइनिस ने अपनी नाबाद पारी में 26 गेंदें खेली और छह चौके, दो छक्के लगाए।