X close
X close
Indibet

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया

IANS News
By IANS News
April 19, 2021 • 08:35 AM View: 649

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के 92 रन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने 10 गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


दिल्ली कैपिटल्स की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम के अब चार अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। पंजाब किंग्स को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। कप्तान केएल राहुल के जन्मदिन पर उनकी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

मुंबई से मिले 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को शिखर और पृथ्वी शॉ (32) ने पहले विकेट के लिए 33 गेंदों पर 59 रन की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत दी। शॉ ने 17 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। शॉ को अर्शदीप सिंह ने आउट किया।

शॉ के आउट होने के बाद शिखर ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना पहला मुकाबला खेल रहे स्टीव स्मिथ (9) के साथ दूसरे विकेट के लिए 33 गेंदों पर 48 रन जोड़े। वह टीम के 107 के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे।

उनके लौटने के बाद शिखर ने कप्तान ऋषभ पंत (15) के साथ तीसरे विकेट के लिए 25 गेंदों पर 45 रनों की साझेदारी की। शिखर टीम के 152 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 49 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के लगाए। शिखर का आईपीएल में यह 45वां अर्धशतक है।

शिखर के आउट होने के बाद पंत ने मार्कस स्टोयनिस (नाबाद 27) के साथ चौथे विकेट के 16 गेंदों पर 28 रनों की साझेदारी करके दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से जीत दिला दी। ललति यादव ने छह गेंदों पर दो चौकों की बदौलत नाबाद 12 रन बनाए। स्टोयनिस ने 13 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया।

पंजाब किंग्स की ओर से झाय रिचर्डसन ने दो और अर्शदीप सिंह तथा रिले मेरेडिथ ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (69) और बर्थडे ब्वॉय कप्तान केएल राहुल (61) की अर्धशतकीय पारी तथा दोनों बल्लेबाज के बीच पहले विकेट के लिए हुई 122 रनों की साझेदारी के दम पर पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 196 रनों का लक्ष्य रखा।

पंजाब ने मयंक के 36 गेंदों पर सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 69 और राहुल के 51 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों के सहारे 61 रन की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन बनाए।

दिल्ली की ओर से क्रिस वोक्स, लुकान मेरिवाला, आवेश खान और कैगिसो रबादा ने एक-एक विकेट लिए।

पंजाब को मयंक और राहुल ने मजबूत शुरुआत दिलाई और दिल्ली के गेंदबाजों को काफी परेशान किया। हालांकि मेरिवाला ने मयंक को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया। इसके बाद राहुल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और रबादा ने उन्हें पवेलियन भेजा।

इन दो बल्लेबाजों के आउट होने के बाद वोक्स ने क्रिस गेल को आउट कर पंजाब को तीसरा झटका दिया। गेल ने नौ गेंदों पर एक छक्के की मदद से 11 रन बनाए। निकोलस पूरन को आवेश खान ने अपना शिकार बनाया और वह आठ गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाकर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

पंजाब की पारी में दीपक हुडा 13 गेंदों पर दो छक्के की मदद से 22 रन और शाहरुख खान पांच गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के सहारे 15 रन बनाकर नाबाद रहे।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo