X close
X close

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स XI पंजाब, MyTeam11 फैटेंसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Saurabh Sharma
Sep 19, 2020 • 23:37 PM

आईपीएल 2020, दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब: Match Details

स्थान - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

Also Read: IPL 2020: रायडू-डु प्लेसिस के अर्धशतकों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया

समय- शाम 7:30 बजे IST

दिनांक - 20 सितंबर 2020


मैच प्रीव्यू

दिल्ली कैपिटल्स औऱ किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। दिल्ली और पंजाब दोनों ही आईपीएल 2020 की सबसे मजबूत टीमों में से हैं। दोनों टीम की कमान युवा कप्तानों के हाथों में हैं। एक तरफ जहां दिल्ली की कप्तानी श्रेयस अय्यर के हाथों में होगी वही किंग्स इलेवन पंजाब की बागडोर केएल राहुल संभालेंगे।
यह देखने वाली बात होगी कि कौन किस पर भारी पड़ता है। 

Head To Head

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक कुल 24 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब ने 14 और दिल्ली कैपिटल्स ने 10 मैच जीते हैं। 

टीम न्यूज 

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली की टीम में ओपनिंग में अनुभवी भारतीय ओपनर शिखर धवन और युवा पृथ्वी शॉ की जोड़ी है। वहीं मिडल ऑर्डर में कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ शिमरोन हेटमायर और ऋषभ पंत जैसे विस्फोटक बल्लेबाज शामिल है। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भी अंत के ओवरों में बड़े शॉट लगाने में माहिर है।

दिल्ली की गेंदबाजी की बात करे तो उनकी टीम में रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा के रूप में दो भारतीय दिग्गज स्पिनर मौजूद है। इनका साथ देने के लिए अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा की जोड़ी है। 

किंग्स इलेवन पंजाब

पंजाब के पास ओपनिंग में खुद कप्तान केएल राहुल और वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल मौजूद है। वहीं मिडल ऑर्डर में मयंक अग्रवाल,निकोलस पूरन और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खतरनाक बल्लेबाज है जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं। निकोसल पूरन ने हाल ही में खत्म हुई सीपीएल में एक धमाकेदार शतक जमाया है। पंजाब की मैनेजमेंट मनदीप सिंह और करून नायर को भी बल्लेबाजी में इस्तेमाल कर सकती है।

पंजाब की टीम की चिंता कहीं ना कहीं उनकी गेंदबाजी है। टीम की गेंदबाजी ज्यादा दमदार नजर नहीं आती। अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीबुर्रहमान के अलावा टीम की गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आ रही है। टीम को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन से काफी उम्मीदें होंगी।

मौसम का हाल

दुबई का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और मैच में बारिश की बाधा नहीं बनेगी।

पिच रिपोर्ट

 इस पिच पर जो टीम बाद में बल्लेबाजी करेगी उन्हें थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। टी-20 मैचों पहले बल्लेबाजी करते हुए इस पिच पर औसतन स्कोर 144 रनों का रहा है।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन-

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन, अमित मिश्रा/संदीप लामिचाने, इशांत शर्मा, कागिसो रबाडा।

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी, इशान पोरेल।


दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब फैटेंसी इलेवन

विकेट-कीपर - केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋषभ पंत

बल्लेबाज - श्रेयस अय्यर, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल

ऑलराउंडर्स - रविचंद्रन अश्विन, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान)

गेंदबाज - संदीप लामिछाने, कागिसो रबाडा, मोहम्मद शमी