X close
X close
Indibet

आईपीएल: कोटला में आज सुपरजाएंट्स से भिड़ेगी दिल्ली

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 05, 2016 • 17:44 PM View: 1066

नई दिल्ली, 5 मई (Cricketnmore): चोटों से जूझ रही महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में यहां फिरोज शाह कोटला मैदान पर मजबूती से उभरी दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ना है। सात मैचों में पांच मैच जीतने वाली दिल्ली ने हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात लायंस पर लगातार दो जीत दर्ज की है और वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। 

वहीं, केविन पीटरसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल मार्श और फाफ डू प्लेसिस जैसे सितारों के चोटिल हो जाने के कारण पुणे लगातार हार झेलती आ रही है। आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाने वाले धौनी की यह टीम आठ मैचों में सिर्फ दो में ही जीत हासिल कर सकी है।

Trending


पिछले सत्रों के विपरीत दिल्ली की टीम ने अपनी सोच को बदला है। मेंटर राहुल द्रविड और कोच पैटी अपटॉन के मार्गदर्शन में टीम ने सही बदलाव कर सफलता हासिल की है। 

दिल्ली के शानदार प्रदर्शन का श्रेय टीम के कप्तान जहीर खान को भी जाता है जोकि टीम को शुरुआती सफलता दिला रहे हैं, साथ ही अंतिम ओवरों में भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। फ्रेंचाइजी का युवा खिलाड़ियों में निवेश करने का फैसला भी अभी तक सही साबित हुआ है।

युवा ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने टीम की बल्लेबाजी को मजबूती दी है। वहीं, अमित मिश्रा और युवा शहबाज नदीम अहम समय पर टीम को सफलता दिलाने में कामयाब रहे हैं। 

इनके अलावा विदेशी खिलाड़ियों ने भी टीम में अच्छा योगदान दिया है। सलामी बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी काक ने टीम को अच्छी शुरूआत दी है। डी काक के अलाव उन्हीं के हमवतन ज्यां पॉल ड्यूमिनी, इमरान ताहिर और क्रिस मौरिस ने अपनी-अपनी भूमिका को बखूबी निभाया है। 

वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्राथवेट के रूप में टीम के पास ऐसा बल्लेबाज है जो हर परिस्थति से मैच जीता सकता है। 

दूसरी तरफ पुणे की टीम के लिए मुश्किलें कम नहीं हैं। धौनी जानते हैं कि अगर उन्हें प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहना है तो अगले छह मैच जीतना उनके लिए जरूरी है। इसकी शुरुआत उन्हें गुरुवार से करनी होगी। 

टीम के पास बल्लेबाजी में कम ही विकल्प बचे हैं। धौनी के अलावा टीम की बल्लेबाजी अंजिक्य रहाणे, उस्मान ख्वाजा और जॉज बेली पर निर्भर करेगी।

गेंदबाजी धौनी के लिए सबसे बड़ी परेशानी है। रविचन्द्रन अश्विन इस सत्र में पूरी तरह असफल रहे हैं जबकि तिसारा परेरा और अशोक डिंडा भी प्रभावित करने में नाकामयाब रहे हैं। 

टीमें (संभावित) : 

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, उस्मान ख्वाजा, जॉर्ज बेली, जसकरन सिंह, रविचंद्रन अश्विन, अंकित शर्मा, एल्बी मोर्केल, इरफान पठान, ईशांत शर्मा, ईश्वर पांडे, तिसारा परेरा, सौरभ तिवारी, आर. पी. सिंह, रजत भाटिया, अंकुश बैंस, बाबा अपराजित, मुरुगन अश्विन, अशोक दिंडा, दीपक चाहर, स्कॉट बोलांड, पीटर हैंड्सकोम्ब और एडम जाम्पा। 

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद समी, सौरभ तिवारी, शहबाज नदीम, मयंक अग्रवाल, जयंत यादव, ट्रेविस हेड, नाथन कोल्टर-नाइल,इमरान ताहिर, जेपी ड्यूमिनी, क्विंटन डी कॉक, पवन नेगी, क्रिस मोरिस, संजू सैमसन, कार्लोस ब्राथवेट, करुण नायर, ऋषभ पंत, जोएल पेरिस, सैम बिलिंग्स, चामा मिलिंद, प्रत्यूष सिंह, महिपाल लोमरोर, सईद खलील अहमद, अखिल हेरवाडकर, पवन सुयाल।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS