X close
X close
Indibet

आईपीएल 2020 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, दिल्ली की नर्स ने खुद को डॉक्टर बताकर रची ये साजिश

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 05, 2021 • 10:07 AM View: 442

पिछले साल यूएई में खेले गए आईपीएल 20202 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आईपीएल 2020 के दौरान एक क्रिकेटर से इंडियन प्रीमियर लीग की गोपनीय जानकारी हासिल करने का मामला सामने आया है। दिल्ली की एक नर्स पर ये आरोप लगाया गया है कि उसने खुद को डॉक्टर बताकर भारतीय खिलाड़ी से टीम की गोपनीय जानकारी मांगी थी, ताकि वो आईपीएल मैचों पर सट्टा लगा सके।

कहा जा रहा है कि इस टूर्नामेंट के बीच में, 30 सितंबर को, नर्स ने खुद को दक्षिण दिल्ली के एक अस्पताल में काम करने वाली डॉक्टर के रूप में पेश किया था। नर्स, ने एक भारतीय क्रिकेटर, जिन्होंने कुछ साल पहले भारत का प्रतिनिधित्व किया था, से जानकारी निकलवाने के लिए संपर्क किया था। लेकिन उसके बाद उसी क्रिकेटर ने इस मामले की सूचना BCCI की भ्रष्टाचार-रोधी इकाई (ACU) को दी।

Trending


सूत्रों ने इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि क्रिकेटर और नर्स करीब तीन साल पहले ऑनलाइन मिले थे। नर्स ने कथित तौर पर एक फैन होने का दावा किया और कहा कि वह दिल्ली के एक निजी अस्पताल में डॉक्टर हैं। यह पता चला है कि क्रिकेटर हाल ही में उसके संपर्क में था और उसने कोरोनोवायरस संक्रमण से बचाव। के लिए नर्स की सलाह मांगी थी।

बीसीसीआई के एसीयू प्रमुख अजीत सिंह ने इस मामले की पुष्टि की, लेकिन साथ ही ये भी कहा कि ये केस अब "बंद" हो गया है। उन्होंने कहा, “खिलाड़ी ने हमें आईपीएल के दौरान रिपोर्ट किया था। हमने इसकी जांच की और अब मामला बंद है। खिलाड़ी से संपर्क करने वाला व्यक्ति अनप्रोफेशनल (किसी भी सट्टेबाजी सिंडिकेट से संबंध नहीं रखने वाला) था और आगे कोई भी लीड नहीं मिली।

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा, “हमने पूरी छानबीन की। आरोपी खिलाड़ी को जानता था। जब खिलाड़ी ने मामले की सूचना दी, तो हमने सारी जानकारी ली। बाद में, हमने उसे भी पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन उससे कुछ नहीं मिला। यह मामला अब बंद है।”


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now