X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 53rd Match: दिल्ली कैपिटल्स Vs राजस्थान रॉयल्स, भविष्यवाणी, रिकॉर्ड्स, संभावित XI और लाइव टेलीकास्ट

by Vishal Bhagat May 04, 2019 • 13:17 PM

4 मई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बीते छह साल की तुलना में इस सीजन में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स टीम अपने आखिरी ग्रुप मैच में शनिवार को अपने घर फिरोज शाह कोटला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी।

दिल्ली की टीम आजका मैच जीतती है तो नंबर 2 पर पहुंच जाएगी तो वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम चाहेगी की आईपीएल 2019 की विदाई जीत के साथ करे।

हेड टू हेड

दोनों टीमों के बीच कुल 19 मैच खेले गए हैं जिसमें 8 मैच दिल्ली कैपिटल्स जीतने में सफल रही है तो वहीं 11 मैच राजस्थान की झोली में आए हैं।

दिल्ली में

वहीं दिल्ली में दोनों टीमों के बीच कुल 7 मुकाबले हुए हैं जिसमें 4 मैच में दिल्ली कैपिटल्स और 3 मैच में राजस्थान रॉय़ल्स को जीत मिली है।

किसने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन और चटकाए हैं सबसे ज्यादा विकेट ( दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान)

दिल्ली कैपिटल्स के लिए सर्वाधिक रन: 167 (ऋषभ पंत)

राजस्थान रॉयल्स के लिए सर्वाधिक रन: 599 (अजिंक्य रहाणे)

दिल्ली कैपिटल्स के लिए सर्वाधिक विकेट: 17 (अमित मिश्रा)

राजस्थान रॉयल्स के लिए सर्वाधिक विकेट: 5 (धवल कुलकर्णी)

कहां होगा मैच

फिरोजशाह कोटला, दिल्ली

लाइव मैच 
मैच का लाइव टेलीकास्ट शाम 5 बजे से होगा और साथ ही टीवी पर लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर होगा। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर किया जाएगा।

संभावित प्लेइंग XI

राजस्थान रॉयल्स
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, संजू सैमसन (wk), एश्टन टर्नर, रियान पराग, स्टुअर्ट बिन्नी, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट / ईश सोढ़ी, वरुण आरोन, ओशन थॉमस

दिल्ली कैपिटल्स
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (c), ऋषभ पंत (w), कॉलिन इनग्राम / हनुमा विहारी, शेरफेन रदरफोर्ड, एक्सर पटेल, क्रिस मॉरिस, जगदीश सुचित, अमित मिश्रा, ट्रेंट बाउल्ट

भविष्यवाणी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। कागिसो रबाडा वापस साउथ अफ्रीका लौट गए हैं तो वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम के स्टार दिग्गज भी अपने देश लौट चुके हैं। भले ही कागिसो रबाडा टीम से बाहर हैं लेकिन अभी भी दिल्ली की टीम राजस्थान रॉयल्स के परस्पर ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। वैसे राजस्थान रॉयल्स की टीम पिछले कुछ मैचों से अच्छा परफॉर्मेंस कर रही है।


TAGS IPL 2019