X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

WI के खिलाफ दूसरे टेस्ट मे जो रूट की वापसी,एक साथ 3 खिलाड़ियों को किया गया बाहर

By Saurabh Sharma Jul 15, 2020 • 22:15 PM

मैनचेस्टर, 15 जुलाई| मेजबान इंग्लैंड ने गुरुवार से यहां ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए जोए डेनली को टीम से बाहर कर दिया है और उनकी जगह कप्तान जोए रूट की वापसी हुई है। स्काई स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार, रूट के बिना पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वेस्टइंडीज की टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है और अब उसकी कोशिश सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की होगी।

रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाए थे। पहले टेस्ट में रूट की जगह जैक क्रॉवले को शामिल किया गया था, जिन्होंने दूसरी पारी में 76 रन बनाए थे और इससे उनका टीम में स्थान बना हुआ है।

डेनली पहले टेस्ट में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे और वह पहली पारी में 18 और दूसरी पारी में 29 रन ही बना पाए थे।

कप्तान रूट ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, " यह कभी आसान फैसला नहीं होता। किसी को बाहर रखना आसान नहीं होता। डेनली ने पिछले कुछ समय से हमारे लिए बेहतरीन काम किया है। उन्होंने हमारी पहचान को एक टीम के रूप में दिखाने में मदद की है।"

उन्होंने कहा, " इससे कोई भी निराश होगा कि वह अवसरों को बदलने में सक्षम नहीं रहा है। आप जैक की प्रगति को देखिए, जब से वह टीम में शामिल हैं, तब से उनका खेल लगातार मजबूत होता जा रहा है।"

टीम (संभावित एकादश) :

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), डोम सिबली, रोरी बर्न्सज, जो रूट, जैक क्रॉवले, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान) जॉन कैंपबेल, क्रेग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डोरिच (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शैनोन गेब्रियल