X close
X close
Indibet

देवधर ट्रॉफी में इंडिया-ए की कप्तानी मिली इस दिग्गज को, टूर्नामेंट में तीन टीमें-मैदान पर उतरेंगी

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
October 22, 2018 • 17:53 PM View: 3540

22 अक्टूबर। भारतीय क्रिकेट के घरेलू वनडे टूर्नामेंट देवधर ट्रॉफी की शुरुआत मंगलवार से हो रही है। इस टूर्नामेंट में तीन टीमें- इंडिया-ए, इंडिया-बी और इंडिया-सी मैदान पर उतरेंगी। फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में होने वाले टूर्नामेंट के पहले मैच में इंडिया-ए का सामना इंडिया-बी टीम से होगा।

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS  

इस टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ी खेल रहे हैं और इन सभी की कोशिश वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों में अपनी जगह बनाने पर होगी। 

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के शुरुआती दो मैचों के लिए ही टीम का ऐलान किया है। ऐसे में यह टूर्नामेंट युवाओं को अपनी दावेदारी पेश करने का मौका देगा। 

Trending


ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS 

इंडिया-ए की कमान अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में है वहीं इंडिया-बी की कप्तानी मुंबई को विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब दिलाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर के जिम्मे है। 

इंडिया-ए में कार्तिक के पास बल्लेबाजी में करुण नायर, नीतिश राणा, युवा पृथ्वी शॉ जैसे शानदार बल्लेबाज हैं। शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उससे लौटकर वह विजय हजारे में भी अपनी फॉर्म को कायम रखने में सफल हुए थे। 

गेंदबाजी में कार्तिक के पास रविचंद्रन अश्विन जैसा अनुभवी ऑफ स्पिनर है। अश्विन लंबे समय से भारत की सीमित ओवरों की टीम से बाहर हैं। उनके लिए भी यह अपने आप को साबित करने का मौका हो सकता है। वहीं मोहम्मद सिराज के रूप में भी कार्तिक के पास अच्छा गेंदबाज मौजूद है। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS 

क्रूणाल पांड्या और नीतिश राणा दो अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी भी इंडिया-ए को मजबूती देंगे। 

वहीं इंडिया-बी की बात की जाए तो अय्यर के पास अनुभवी बल्लेबाज तो नहीं हैं, लेकिन ऐसे बल्लेबाज जरूर हैं जो लगातार रन कर रहे हैं। 

अय्यर खुद अच्छी फॉर्म में हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं मयंक अग्रवाल, अंकुश बैंस, रोहित रायडू, हनुमा विहारी जैसे युवा बल्लेबाजों के रहते इंडिया-बी का बल्लेबाजी क्रम मजबूत नजर आ रहा है। 

गेंदबाजी में जरूर अय्यर के पास शाहबाज नदीम, जयदेव उनाकट और वरुण एरॉन के रूप में अच्छा अनुभवी आक्रमण मौजूद है। 

टीमें : 

इंडिया-ए : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अनमोलप्रीत सिंह, अभिमन्यू ईश्वरन, अंकित बवाने, नितिश राणा, करुण नायर, क्रूणाल पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, श्रेयस गोपाल, शम्स मुलानी, मोहम्मद सिराज, धवल कुलकर्णी, सिद्धार्थ कौल।

इंडिय-बी : श्रेयस अय्यर (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रितूराज गायकवाड़, पीएस. चोपड़ा, हनुमा विहारी, मनोज तिवारी, अंकुश बैंस (विकेटकीपर), रोहित रायडू, कृष्णप्पा गौतम, मयंक मारकंडे, शाहबाज नदीम, दीपक चहर, वरुण एरॉन, जयदेव उनादकट। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now