X close
X close

एबी डी विलियर्स नहीं ये खिलाड़ी है 'Baby AB' की पसंद, विराट के लिए भी कहा 'ना'

डेवाल्ड ब्रेविस ने हाल ही में CSA T20 Challenge 2023-23 के 25वें मुकाबले में नाइट्स के खिलाफ 35 गेंदों पर सेंचुरी लगाई और फिर 57 गेंदों पर 162 रन ठोके।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 05, 2022 • 13:00 PM

19 वर्षीय साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ डेवाल्ड ब्रेविस दुनियाभर में 'बेबी एबी' के नाम से जाने जाते हैं। क्रिकेट के मैदान पर डेवाल्ड ब्रेविस 360 डिग्री शॉट लगाने की क्षमता रखते हैं जिस वज़ह से फैंस उनमें साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज कप्तान एबी डी विलियर्स की झलक देखते हैं। लेकिन, हाल ही में खुद बेबी एबी ने यह साफ कर दिया है कि एब डी विलियर्स उनकी पहली पसंद नहीं हैं।

सचिन तेंदुलकर हैं ब्रेविस की पसंद: डेवाल्ड ब्रेविस ने हाल ही में एक जाने माने यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू दिया। इस दौरान उनके साथ रेपिड फायर राउंड हुआ। ब्रेविस से पूछा गया कि आप किसके साथ बैटिंग करना चाहेंगे, सचिन तेंदुलकर या विराट और डी विलियर्स? 

Trending


इस सवाल को सुनकर बिना समय गंवाए बेबी एबी ने महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर का नाम लिया। डेवाल्ड ब्रेविस के रिएक्शन से यह साफ है कि वह क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर को विराट कोहली और एबी डी विलियर्स से काफी ऊपर रखते हैं। बता दें कि आईपीएल में डेवाल्ड मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं और आईपीएल 2022 के दौरान उन्होंने काफी समय सचिन तेंदुलकर के साथ बिताया है।

ये भी पढ़े: पाकिस्तान का 'मिस्टर 360', एनरिक नॉर्खिया का भी नहीं किया लिहाज; जड़ा करिश्माई छक्का

Baby AB नहीं, DB नाम है पसंद: इंटरव्यू के दौरान डेवाल्ड ब्रेविस ने एक सवाल का जवाब देते हुए यह भी साफ किया कि भले ही दुनिया उन्हें बेबी एबी कहती है, लेकिन उन्हें DB निकनेम व्यक्तिगत तौर पर ज्यादा पसंद हैं। DB का मतलब हुआ डेवाल्ड ब्रेविस, वहीं बेबी एबी का मतलब है- छोटा एबी डी विलियर्स।  

ये भी पढ़े: '19 साल का सुपरमैन', बेबी एबी को देखकर आ जाएगी मिस्टर 360 की याद; देखें VIDEO

35 गेंदों में ठोका शतक: डेवाल्ड ब्रेविस ने हाल ही में CSA T20 Challenge 2023-23 के 25वें मुकाबले में नाइट्स के खिलाफ 35 गेंदों पर सेंचुरी लगाई और फिर 57 गेंदों पर 162 रन ठोक दिए। अपनी पारी में बेबी एबी ने 13 चौके और 13 छक्के जड़े। इस दौरान 19 साल के बल्लेबाज़ ने विपक्षी गेंदबाज़ों की 284.21 के स्ट्राइक रेट से खूब पिटाई की।