X close
X close

VIDEO: पाकिस्तान का 'मिस्टर 360', एनरिक नॉर्खिया का भी नहीं किया लिहाज; जड़ा करिश्माई छक्का

21 साल के मोहम्मद हारिस को पाकिस्तान की स्क्वाड में फखर ज़मान के चोटिल होने के बाद शामिल किया गया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 03, 2022 • 14:39 PM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का 36वां मुकाबला पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज़ मोहम्मद हारिस ने 254.55 की स्ट्राइक रेट से तूफानी अंदाज में 28 रनों की पारी खेली। हारिस की पारी छोटी रही, लेकिन इस दौरान युवा बल्लेबाज़ ने सभी का दिल जीत लिया। हारिस ने साउथ अफ्रीका के गन गेंदबाज़ एनरिक नॉर्खिया को एक स्कूप शॉट जड़ा जिसे देखकर सभी हैरान रह गए और इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह घटना पाकिस्तान की पारी के 5वें ओवर में घटी। एनरिक नॉर्खिया के ओवर की तीसरी गेंद पर 21 साल के हारिस ने चतुराई दिखाई और तेजी गति से खुद की तरफ आती गेंद पर स्कूप शॉट खेलते हुए करिश्माई छक्का जड़ दिया। इतना ही नहीं इससे पहले भी हारिस वर्ल्ड क्लास गेंदबाज़ कगिसो रबाडा को दो छक्के और एक चौका जड़ चुके थे। हारिस का स्कूप शॉट देखकर एनरिक नॉर्खिया भी हैरान नज़र आए।

Trending


फखर जमान के बने हैं रिप्लेसमेंट: 21 साल के मोहम्मद हारिस विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं जिन्हें पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज़ फखर ज़मान के चोटिल होने के कारण 15 सदस्यों की टीम में जोड़ा गया है। बता दें कि फखर जमान के घुटने पर चोट लगी है जिस वज़ह से वह टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: Today Live Match Scorecard

इस मैच में मोहम्म हारिस नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने उतरे थे जिसके बाद उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के के दम पर 28 रन बनाए। हारिस की पारी छोटी, लेकिन आकर्षक थी। उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था जैसे कि वह पावरप्ले का फायदा उठाना चाहते हैं। हाल ही में पाकिस्तान के दिग्गज ने कहा था कि पाकिस्तान के बल्लेबाज़ 360 छोड़ो, 180 डिग्री में भी खेल लें तो वहीं बहुत है। लेकिन अब हारिस को देखकर ऐसा लग रहा है कि वह 360 डिग्री भी खेल सकते हैं।