X close
X close

INDvsSL: टीम इंडिया की जीत की राह में रोड़ा बने धनंजया डी सिल्वा  

by Saurabh Sharma Dec 06, 2017 • 12:42 PM

नई दिल्ली, 6 दिसंबर, (CRICKETNMORE)| धनंजय डी सिल्वा (नाबाद 72) और कप्तान दिनेश चांदीमल फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में भारत की जीत के बीच में दीवार बनकर खड़े हो गए हैं। मैच के पांचवें दिन 410 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंका ने भोजनकाल तक चार विकेट पर 119 रन बना लिए हैं। 

अर्धशतक लगाने वाले धनंजय के साथ पहली पारी में शतक लगाने वाले कप्तान चंडीमल 27 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी हो चुकी है। इस साझेदारी को हालांकि रवींद्र जडेजा ने 44वें ओवर की चौथी गेंद पर चंडीमल को बेहतरीन बोल्ड मार कर तोड़ दिया था, लेकिन यह नो बाल निकली और चंडीमल क्रीज पर ही रहे। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

इससे पहले, 31 रनों पर तीन विकेट के नुकसान पर पांचवें दिन की शुरुआत करने उतरी श्रीलंका को दिन के छठे ओवर में पहला झटका लगा। पिछली पारी में 111 रन बनाने वाले एंजेलो मैथ्यूज को जडेजा ने स्लिप में अंजिक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। धनंजय ने 35वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। 

लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज पहले सत्र की समाप्ति तक विकेट नहीं ले सके। श्रीलंका टीम अभी भी लक्ष्य से 291 रन पीछे है। वहीं भारत को अपनी लगातार नौवीं सीरीज जीत के लिए आखिरी दो सत्रों में छह विकेट की दरकार है। 


Read More