X close
X close

IPL 2021 में किस टीम के लिए खेलेंगे धोनी ? चेन्नई के अलावा इन टीमों की नजर भी इस दिग्गज पर

By Shubham Shah
Oct 31, 2020 • 13:53 PM

आईपीएल का 13वां सीजन अपने आखिरी पड़ाव पर है लेकिन वो कौन सी चार टीमें है जो प्लेऑफ में जगह बनाएगी ये अभी तक पक्का नहीं हो सका है। प्लेऑफ के बारे में सोच विचार करने से ज्यादा सभी क्रिकेट दिग्गजों व क्रिकेट फैंस की नजर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आईपीएल भविष्य पर है। 

गौरतलब है की धोनी अगले साल भी आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते है लेकिन वो कौन सी टीम में होंगे ये कहना थोड़ा मुश्किल होगा। बता दें कि 2020 आईपीएल से पहले चेन्नई मैनेजमेंट के एक बड़े सूत्र ने यह खबर दी थी कि धोनी अपना नाम आईपीएल 2021 नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दर्ज करवाएंगे और वो चाहते हैं कि चेन्नई की टीम उन्हें कम दाम में खरीदे। 

Also Read: IPL 2020: जगदीश सुचित ने चीते की तरह फुर्ती दिखाकर किया संजू सैमसन को रन आउट, देखें VIDEO

उस समय टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए सीएसके के सूत्रों ने कहा था कि वो 'Right To Match' कार्ड का इस्तेमाल करके धोनी को कम दाम पर खरीदेंगे और वो कप्तान होने के नाते चेन्नई के लिए बड़ी रकम छोड़ सकते है। 


Chennai Super Kings के अलावा इन टीमों की नजर भी Dhoni पर 

अगर धोनी IPL 2021 की नीलामी में शामिल होते है तो कई टीमों की नजर इस दिग्गज को खरदीने पर होगी। ना सिर्फ चेन्नई बल्कि कोलकाता के मालिक शाहरुख से लेकर किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा तक ने इस बड़े खिलाड़ी को अपने टीम में शामिल करने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। ना सिर्फ ये दोनों बल्कि मुंबई इंडियंस ने भी पहले साल की आईपीएल नीलामी में धोनी को लगभग खरीद लिया था।

कोलकाता के मालिक शाहरुख खान ने यहां तक कह दिया था कि धोनी अगर नीलामी में आते है तो वो उन्हें खरीदने के लिए अपने पायजामा तक बेच सकते हैं। 


आईपीएल 2021 लगभग पांच महीने बाद शुरू होगा और उससे पहले दिसंबर के महीने में उसको लेकर नीलामी भी होगी। ये देखना दिलचस्प होगा की धोनी खिलाड़ियों की नीलामी में खुद को उतारते हैं या चेन्नई एक बार फिर बड़ी रकम देकर अपने सबसे पसंदीदा खिलाड़ी को रिटेन करती है। बात कुछ भी हो लेकिन एक चीज तो तय है कि अगर ये दिग्गज नीलामी में उतरता है तो सभी टीमें इन्हें खरीदने के लिए अपनी पूरी जेब खाली कर सकती हैं। 

बता दें साल 2008 में आईपीएल की पहली नीलामी में भी धोनी एकमात्र खिलाड़ी थे जिनेक ऊपर सभी 8 टीमों ने बोली लगाई थी और यह इस खिलाड़ी की अविश्वसनीय लोकप्रियता को दर्शाता है।