Advertisement
Advertisement

IND vs ENG 3rd Test: कोना भरत की होगी छुट्टी! राजकोट टेस्ट में डेब्यू कर सकता है 23 साल का धाकड़ बल्लेबाज़

भारतीय क्रिकेट मैनेजमेंट केएस भरत के खराब प्रदर्शन से निराश है और अब राजकोट टेस्ट में उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया जा सकता है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 12, 2024 • 10:51 AM
IND vs ENG 3rd Test: कोना भरत की होगी छुट्टी! राजकोट टेस्ट में डेब्यू कर सकता है 23 साल का धाकड़ बल्
IND vs ENG 3rd Test: कोना भरत की होगी छुट्टी! राजकोट टेस्ट में डेब्यू कर सकता है 23 साल का धाकड़ बल् (Dhruv Jurel is likely to replace KS Bharat)
Advertisement

Dhruv Jurel is likely to replace KS Bharat: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 3rd Test) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जिसका तीसरा मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा। इस मुकाबले से जुड़ी कई बड़ी अपडेट सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माना जा रहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज़ कोना भरत (KS Bharat) की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी होना लगभग तय है और अब राजकोट टेस्ट में 23 वर्षीय ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

इंडियन क्रिकेट मैनेजमेंट कोना भरत के खराब प्रदर्शन से काफी निराश है। 30 वर्षीय भरत अब तक 7 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसके दौरान उन्होंने 20 की खराब औसत से सिर्फ 221 रन जोड़े हैं। ये भी जान लीजिए कि इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर महज 44 रन का रहा है जिस वजह से अब उन्हें ड्रॉप किया जाना लगभग तय है। ऐसे में तीसरे टेस्ट में ध्रुव जुरेल विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं। इसके अलावा ये भी जान लीजिए कि बोर्ड कुछ खिलाड़ियों के रणजी ट्रॉफी ना खेलने से काफी नाराज है।

Trending


बुमराह को भी मिलेगा आराम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये भी माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है। आपको बता दें कि बुमराह भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अब तक सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड के ऐलान होने से पहले ये खबरें सामने आई थी कि बुमराह को तीसरे टेस्ट में आराम दिया जाएगा, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। हालांकि इसी बीच बीसीसीआई लगातार बुमराह के वर्कलोड को मैनेज करने की कोशिश कर रही है।

राजकोट में कैसी होगी पिच?

Also Read: Live Score

बात करें अगर राजकोट टेस्ट की पिच की तो एक बार फिर फैंस को भारत और इंग्लैंड टेस्ट में एक धीमा पिच देखने को मिल सकता है जिसमें स्पिन गेंदबाज़ दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम भूमिका निभाएंगे। गौरतलब है कि ये सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर खड़ी है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement