Advertisement
Advertisement

ध्रुव जुरेल की तुलना धोनी से होने पर बोले उनके पिता, कहा- वो बहुत बड़े सुपरस्टार हैं....

विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल की तुलना एमएस धोनी से हो रही है। इस तुलना को जुरेल के पिता ने गलत किया है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap March 02, 2024 • 18:37 PM
ध्रुव जुरेल की तुलना धोनी से होने पर बोले उनके पिता, कहा- वो बहुत बड़े सुपरस्टार हैं....
ध्रुव जुरेल की तुलना धोनी से होने पर बोले उनके पिता, कहा- वो बहुत बड़े सुपरस्टार हैं.... (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ने अपना डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने चौथा टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी छाप छोड़ी थी। ऐसे में उनकी तुलना महान एमएस धोनी (MS Dhoni) से की जाने लगी है। हालाँकि, कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सेना में काम करने वाले उनके पिता नेम चंद ने कहा कि ये तुलना गलत है। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 का टी20 वर्ल्ड कप, 2011 का वर्ल्ड कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। 

चंद ने कहा कि, "मैं तुलना नहीं करना चाहूँगा। क्योंकि एमएस धोनी इतने बड़े सुपरस्टार हैं। उन्होंने आईसीसी ट्रॉफियां जीतीं और भारत के लिए दो वर्ल्ड कप जीते लेकिन मुझे खुशी होती है जब क्रिकेट के दिग्गज कह रहे हैं कि ध्रुव भविष्य में भारत के लिए धोनी जैसा बन सकता है।" ध्रुव ने अभी तक खेले 2 टेस्ट मैचों में 46(104), 90(149) और 39(77) रन की पारियां खेली थी। 

Trending


ध्रुव की तुलना धोनी से होने पर सुनील गावस्कर ने कहा कि, "बेशक उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन उनकी कीपिंग, स्टंप के पीछे उनका काम उतना ही शानदार रहा है। उनकी खेल जागरूकता को देखकर मैं कहना चाहता हूं कि वह उभरते हुए दूसरे एमएस धोनी हैं। मैं जानता हूं कि कोई दूसरा MSD कभी नहीं हो सकता लेकिन आप जानते हैं कि उसके पास दिमाग की क्षमता है, एमएसडी ने भी जब शुरुआत की थी, तो वह यही था। और जुरेल के पास खेल के प्रति जागरूकता है। वो स्ट्रीट-स्मार्ट क्रिकेटर है।"

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 3-1 की अजेय बढ़त बना ली। सीरीज का 5वां टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के लिए चोटिल होने के कारण केएल राहुल को बाहर कर दिया गया है। वहीं जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। 

Also Read: Live Score

5वें टेस्ट मैच के लिए भारत का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप। 


Cricket Scorecard

Advertisement