X close
X close

IPL 2020: एनरिक नॉर्खिया बोले, पता नहीं था, आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डाली है

By Saurabh Sharma
Oct 15, 2020 • 22:43 PM

आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डालने वाले दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) ने कहा है कि उन्हें खुद भी पता नहीं था कि उन्होंने इतनी तेज गेंद फेंकी हैं। नॉर्खिया ने बुधवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में गेंदबाजी करते हुए 156.22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। यह इस सीजन के अलावा आईपीएल में हुए सभी सीजन की सबसे तेज गेंद है। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को 13 रनों से मात दी।

आईपीएल की वेबसाइट पर एक वीडियो में नॉर्खिया ने अपने टीम साथी शिखर धवन के साथ बातचीत के दौरान कहा, " मुझे इस चीज के बारे में बाद में पता चला। उस समय मुझे इसकी जानकारी नहीं थी। मैं अपनी गति को लेकर काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं। तेज गेंदबाजी के लिए सही एट्टीट्यूड की जरुरत होती है लेकिन उसके अलावा गेंद को सही जगह पर डालना भी जरूरी है।"

Also Read: IPL 2020: कप्तान कोहली का संघर्ष, आरसीबी ने पंजाब को दिया 172 रनों का लक्ष्य

राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने नोर्टजे के एक ही ओवर में स्कूप शॉट के जरिए दो चौके लगाए। हालांकि उसी ओवर में नॉर्खिया ने बटलर को बोल्ड भी कर दिया।

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने कहा, "हां, बटलर के खिलाफ मुकाबला काफी रोमांचक था। मुझे पता था कि वो स्कूप शॉट खेलते हैं लेकिन जब उन्होंने पहली बार खेला तो मैं हैरान रह गया। मुझे नहीं लगा था कि वो दूसरी बार भी ऐसा ही करेंगे। लेकिन अगली ही गेंद पर फिर उन्होंने वही शॉट खेला। उन्होंने उस ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन मैंने अपने स्ट्रेंथ पर ध्यान दिया। हमें पता था कि विकेट किस तरह की है, इसलिए मैं उसका प्रयोग करके गेंदबाजी में विविधता लाना चाहता था।

नॉर्खिया इस सीजन में आठ मैचों में अब तक 10 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ भी चार ओव में 33 रन देकर दो विकेट लिए थे।