X close
X close
Indibet

IND vs ENG: 'मुश्किल विकेट पर बल्लेबाजों को अपना बैट पहली लाइन में रखना चाहिए', पिच विवाद पर दिलीप वेंगसरकर की सलाह

IANS News
By IANS News
February 28, 2021 • 17:29 PM View: 1150

पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर करीब तीन दशकों तक इंग्लैंड के खिलाफ उनकी ही पिच लॉडर्स पर हावी रहने के अलावा घर में भी स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ एक मास्टर बल्लेबाज थे। कटक के विकेट पर उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ 166 रनों पारी (श्रीलंका के खिलाफ) एक ऐसी पारी है, जो उनकी क्षमता को बयां करता है।

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए क्रमश : चेन्नई और अहमदाबाद में बल्लेबाज स्पिन-अनुकूल पिचों पर बल्लेबाज परेशानियों का सामना कर रहे हैं। भारत के लिए 115 टेस्ट मैच खेलने वाले वेंगसरकर ने ऐसे तरीके बताए, जिससे कि ऐसी पिचों पर स्पिनरों का सामना किया जा सके।

Trending


भारत ने मुश्किल विकेट पर आखिरी दो टेस्ट जीते हैं और वेंगसरकर का कहना है कि ऐसी पिचों पर बल्लेबाजी करते समय बल्लेबाजों को कई बातों का ध्यान रखना चाहिए।

उन्होंने कहा, "हमारे (भारत) के लिए फायदा यह था कि हम गुणवत्तापूर्ण स्पिनरों के खिलाफ स्थानीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट खेलने के आदी हैं। जिससे हमें काफी मदद मिली। आम तौर पर आप देखते हैं कि जब गेंद सीम कर रही है या टर्न हो रही है, तो आपको रनों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।"

"जब गेंद घूम रही होती है, तो किसी को बहुत देर तक खेलना चाहिए। इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि डिफेंस करने के लिए आपका बल्ला पहली लाइन में होना चाहिए।"


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
LivePools