Advertisement
Advertisement

ऑन एयर भिड़ गए दिनेश कार्तिक और मार्क वॉ, पुजारा को लेकर हुई जमकर बहस

दिल्ली टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया का खराब प्रदर्शन देखकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क वॉ कमेंट्री में काफी निराश दिखे और इस दौरान वो दिनेश कार्तिक से भी भिड़ गए।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 20, 2023 • 12:40 PM
Cricket Image for ऑन एयर भिड़ गए दिनेश कार्तिक और मार्क वॉ, पुजारा को लेकर हुई जमकर बहस
Cricket Image for ऑन एयर भिड़ गए दिनेश कार्तिक और मार्क वॉ, पुजारा को लेकर हुई जमकर बहस (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलिया का खराब प्रदर्शन देखने को मिला और उन्हें इस टेस्ट में भी हार का सामना करना पड़ा।ऑस्ट्रेलिया का खराब प्रदर्शन देखकर कॉमेंट्री करते समय पूर्व कप्तान मार्क वॉ भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक से भिड़ गए। ये सारा मामला उस समय का था जब चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके स्ट्राइक पर रहने के दौरानऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने जो फील्डिंग सेट की थी उससे मार्क वॉ काफी निराश दिखे।

मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ी जोश दिखा रहे थे और दोनों टीमों के बीच ज़ंग देखने को मिल रही थी वहीं, कमेंट्री बॉक्स में डीके और मार्क वॉ आपस में भिड़ते दिखे। जीत के लिए 114 रनों का पीछा करते हुए भारत 31/1 पर था और तब चेतेश्वर पुजारा के लिए सेट की गई फील्डिंग ने वॉ का पारा बढ़ा दिया। इस दौरान वॉ ने ऑन एयर कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं इस फील्डिंग से हैरान हूं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि आपके पास मिड-ऑफ नहीं होगा। आपके पास बोर्ड पर 100 के आसपास कुछ रन हैं, आपके पास पुजारा है जो रनों के लिए संघर्ष कर रहा है, वो ऑफ साइड पर पैड से गेंद को छेड़ता है। निश्चित रूप से आप ऑफ साइड पर बैट पैड रख सकते हैं।" 

Trending


वॉ का ये कमेंट सुनकर कार्तिक ने एंट्री ली और वॉ पर सवालों की बमबारी कर दी और अंत में ये बहस काफी तूल पकड़ती दिखी। आइए देखते हैं कि दोनों के बीच किस तरह की बहस हुई।

कार्तिक: "मुझे पता है कि आप फील्ड सेट से खुश नहीं हो, चलिए बताईए - आप किस बारे में बात कर रहे हो?"

वॉ: "मुझे ऑफ-साइड पर एक बैट पैड चाहिए और मैं अपनी बात ऊपर चाहता हूं और मैं पॉइंट ऊपर चाहता हूं जो एक कोचिंग कवर की तरह, जो वहां रह सकता है, ये एक अच्छी फील्डिंग होगी।"

जैसे ही पुजारा का अगला शॉट प्वॉइंट से गुजरा, वॉ गुस्से में थे।

कार्तिक: "मार्क, अगर आपके पास पॉइंट ऊपर होता तो शायद गेंद बाउंड्री के पार चली जाती।

वॉ: "यदि आपका पॉइंट ऊपर होता तो गेंद सीधा सर्कल में उसके हाथ में जाती।"

कार्तिक: "आपको नहीं लगता कि उसको गैप मिल गया होता? क्योंकि उसके पास काफी समय था।"

वॉ: "हम स्पष्ट रूप से अलग सोचते हैं लेकिन अगर मैं पुजारा के खिलाफ खेल रहा हूं, तो मुझे बैट-पैड ऑफ साइड पर चाहिए क्योंकि मुझे लगता है कि उसे वहां से आउट करने का एक बड़ा मौका है।"

कार्तिक: "लेकिन ये फील्डिंग रोहित शर्मा के लिए नहीं है, उस बारे में बात नहीं कर रहे हैं?"

वॉ: "हम रोहित शर्मा के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। वो पूरी तरह से अलग खिलाड़ी है डीके।"

कार्तिक: "तो आप फील्डिंग से खुश हैं? वहां रोहित शर्मा के लिए कोई नहीं है, आप इसके साथ ठीक हैं? आप एक कप्तान के रूप में भी ऐसा ही करेंगे?"

वॉ: "मुझे नहीं पता था कि ये एक प्रेस कॉन्फ्रेंस थी।"

कार्तिक: "ये थोड़ा मज़ाक है।"

वॉ: "मैं आपके प्रश्नों को हर सेशन में लिमिटेड करने जा रहा हूं, आपको हर सेशन में सिर्फ एक सवाल मिलेगा, ठीक है ना? इससे ज्यादा नहीं।"

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

इन दोनों के बीच बहस को देख साथी कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने तनाव महसूस किया और तुरंत हस्तक्षेप किया और फिर जाकर मामला शांत हुआ।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement