Advertisement
Advertisement

दिनेश कार्तिक उर्फ DK ने किसे कहा रणजी ट्रॉफी का एलेक्स फर्ग्यूसन?

मध्य प्रदेश ने मुंबई को हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता है। इस जीत के बाद टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ट्वीट कर एलेक्स फर्ग्यूसन की याद दिला दी।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 26, 2022 • 20:54 PM
Cricket Image for Dinesh Karthik Calls Mp Head Coach Chandrakant Pandit Alex Ferguson
Cricket Image for Dinesh Karthik Calls Mp Head Coach Chandrakant Pandit Alex Ferguson (Dinesh Karthik (Image Source: Google))
Advertisement

दिनेश कार्तिक ने मध्य प्रदेश के कोच चंद्रकांत पंडित की जमकर तारीफ की है। चंद्रकांत पंडित वो इंसान हैं जिन्होंने मध्य प्रदेश को पहली बार रणजी ट्रॉफी खिताब दिलावाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। घरेलू सर्किट में एक कोच के रूप में उनकी शानदार निरंतरता काबिले तारीफ है उनकी जमकर तारीफ भी हो रही है। लेकिन, कोई भी दिनेश कार्तिक के स्पेशल स्टाइल में की गई तारीफ की बराबरी नहीं कर सकता। दिनेश कार्तिक ने चंद्रकांत पंडित की तुलना महान फुटबॉल मैनेजर सर एलेक्स फर्ग्यूसन से की है। 

दिनेश कार्तिक ने अपने ट्वीट में प्यार से चंद्रकांत पंडित को चंदू सर के रूप में संदर्भित करते हुए लिस्ट के माध्यम से बताया कि उन्हें क्यों लगता है कि चंद्रकांत पंडित इतने सफल कोच हैं। दिनेश कार्तिक ने चंद्रकांत पंडित को रणजी के एलेक्स फर्ग्यूसन कहकर ट्वीट खत्म किया। 

Trending


बता दें कि एलेक्स फर्ग्यूसन फेमस फुटबॉल प्रबंधक रहे हैं। एलेक्स फर्ग्यूसन ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ 13 प्रीमियर लीग खिताब जीते हैं। वहीं अगर चंद्रकांत पंडित की बात करें तो यह रणजी टीम के नेतृत्व में पंडित की छठी ट्रॉफी थी।

यह भी पढ़ें: चंद्रकांत पंडित: 60 साल का वो सख्त कोच, जिसे 23 साल लग गए अधूरे सपने को पूरा करने…

इससे पहले उन्होंने मुंबई (तीन बार), और विदर्भ (दो बार) को रणजी ट्रॉफी के खिताब दिलवाने में अहम योगदान निभाया है। चंद्रकांत पंडित 1998/99 में कर्नाटक से फाइनल में हारने वाली एमपी के कप्तान थे। ऐसे में इस जीत के साथ ही उन्होंने 23 साल बाद मध्य प्रदेश के लिए अपने सपने को पूरा करने का काम किया है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement