X close
X close

दूसरों की खुशी में खुश हुए DK, नए लड़कों का बढ़ाया हौंसला

रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल खेलने के चलते टीम इंडिया के स्कवॉड में शामिल किया गया है। दिनेश कार्तिक ने इसपर अपना रिएक्शन दिया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma October 04, 2022 • 08:06 AM

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। टीम इंडिया के स्कवॉड में कुछ ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जो इस सीरीज के माध्यम से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू कर सकते हैं। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और बल्लेबाज रजत पाटीदार दोनों को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम में इन दोनों खिलाड़ियों का नाम है जिसपर दिनेश कार्तिक उर्फ डीके ने रिएक्शन दिया है।

दिनेश कार्तिक ने अपने ट्वीट में लिखा, 'रजत पाटीदार को वहां देखकर बहुत खुशी हुई,वो इस चयन के हकदार थे। मुकेश कुमार को भी देखकर बहुत अच्छा लगा। अब सरफराज खान और इंद्रजीत बाबा को भी टेस्ट टीम की स्कीम में शामिल करना चाहिए। ऐसे शानदार प्रदर्शनों को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है। वे अभूतपूर्व रहे हैं।'

Trending


बता दें कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सरफराज खान और बाबा इंद्रजीत ने शानदार प्रदर्शन किया है। दिनेश कार्तिक इन्हीं प्रदर्शन का जिक्र कर रहे थे। मुकेश कुमार की बात करें तो हाल के दिनों में मुकेश कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सिलेक्टर्स का ध्यान खींचा है। उन्होंने 31 प्रथम श्रेणी मैचों में 113 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें: 3 मौके जब दुनिया ने देखी धोनी के दिमाग की ताकत, पलट दी थी हारी बाजी

वहीं अगर रजत पाटीदार की बात करें तो पाटीदार ने 2022 के आईपीएल और उसके बाद रणजी ट्रॉफी में मंच पर शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आठ पारियों में 55.50 की औसत और 152.75 के स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाए। इसके एक महीने बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी फाइनल में भी शतक बनाया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ ए सीरीज में उन्होंने दो शतकों सहित चार पारियों में 319 रन बनाए।