X close
X close

'तुम वही हो जिसने मुझे कहना सिखाया...', रवि शास्त्री के कमेंट का कार्तिक ने दिया जवाब

दिनेश कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में लगातार दो गेंदों पर एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच फिनिश किया। इस जीत के बाद दिनेश कार्तिक और रवि शास्त्री ने बातचीत की।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma September 24, 2022 • 12:59 PM

पहले टी-20 हारने के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20I में मजबूत वापसी करते हुए छह विकेट से जीत दर्ज की। 8 ओवर के इस मैच में भारत ने चार गेंद शेष रहते हुए 91 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने डेनियल सैम्स द्वारा फेंके जा रहे अंतिम ओवर में लगातार छक्का और चौका लगाकर मैच फिनिश किया था।

भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रनों की दरकार थी जब दिनेश कार्तिक ने सैम्स की पहली गेंद पर फाइन लेग की ओर सिक्स लगाया वहीं दूसरी धीमी शॉर्ट-पिच गेंद पर डीके ने डीप मिडविकेट बाउंड्री की ओो चौका जड़ा। टीम इंडिया के पूर्व हेडकोच और मौजूदा कमेंटेटर रवि शास्त्री ने मैच के बाद कार्तिक से बातचीत की। 

Trending


शास्त्री ने कमेंट किया कि 36 साल के दिनेश कार्तिक के लिए ऐसा करना बेहद आसान रहा होगा। रवि शास्त्री ने कहा, 'आसान मैच, डीके द फिनिशर। 2 बॉल्स खेला 6, 4 पीस ऑफ केक तुम्हारे लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।' इसका जवाब देते हुए डीके ने कहा, 'आप ही हैं जिन्होंने मुझे यह कहना सिखाया, 'यह कभी आसान खेल नहीं है', रवि भाई! कृपया उस पर वापस मत जाओ। यह एक कठिन मैच है, आप जानते हैं कि यह कैसा है!'

यह भी पढ़ें: धोनी को घटिया, 2 टके का आदमी कहने वाले शख्स से ट्रेनिंग ले रहे हैं अर्जुन तेंदुलकर

दिनेश कार्तिक ने मैच के अंतिम ओवर से पहले रोहित शर्मा के साथ हुई बातचीत के बारे में भी बातचीत की। दिनेश कार्तिक ने कहा, 'रोहित मुझे यह बताने की कोशिश कर रहे थे कि गेंदबाज क्या करेगा। मेरी अपनी योजना थी कि कौन गेंदबाजी करेगा। मैंने सोचा था कि जोश हेजलवुड गेंदबाजी करेंगे, लेकिन डेनियल सैम्स आए। मैंने अपनी योजना तब और वहीं बनाई।'