X close
X close
Indibet

जर्सी नंबर 19, DK द फिनिशर : वर्ल्ड कप का टिकट लेकर ही मानेंगे दिनेश कार्तिक

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज को देखकर ऐसा लग रहा है कि दिनेश कार्तिक टी-20 वर्ल्ड कप का टिकट लेकर ही मानेंगे।

By Shubham Yadav June 17, 2022 • 22:28 PM

 

दिनेश कार्तिक एक ऐसा नाम जिसे आप भारतीय क्रिकेट से कभी जुदा नहीं कर सकते। आईपीएल 2022 में धमाल मचाने के बाद जब कार्तिक ने कहा कि वो टीम इंडिया के लिए टी-20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं तो लोगों ने उनका जमकर मजाक उड़ाया। शायद हर किसी ने उनकी इन बातों को हल्के में लिया लेकिन वो कार्तिक ही थे जिन्होंने खुद पर भरोसा रखा और टीम इंडिया में दोबारा एंट्री की।

Trending


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन साल बाद वापसी की और वापसी भी ऐसी कि उन्होंने पूरी दुनिया को दिखा दिया कि वो वाकई टीम इंडिया के लिए टी-20 वर्ल्ड कप खेलने की आग दिल में जलाए हुए हैं और टी-20 वर्ल्ड कप का टिकट हासिल करके ही मानेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी डूब रही थी लेकिन कार्तिक कहां हार मानने वाले थे। वो लड़े और आखिरी ओवर तक लड़ते हुए अपनी टीम को 169 तक पहुंचा गए जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने आसानी से मैच जीतकर सीरीज को 2-2 से बराबर कर दिया।

सीरीज तो बराबर हो गई लेकिन दिनेश कार्तिक का मकसद अभी भी अधूरा है क्योंकि वो ऑस्ट्रेलिया का टिकट लिए बिना मानने वाले नहीं हैं। अफ्रीकी टीम के खिलाफ 27 गेंदों में 55 रन बनाने वाले कार्तिक ने पूरी दुनिया और भारतीय सेलेक्टर्स को दिखा दिया कि वो अभी भी बूढ़े नहीं हुए हैं बल्कि दबाव से टीम इंडिया को उबारना अभी भी जानते हैं। 

आपको बता दें कि भारत ने जब 2006 में अपना पहला इंटरनेशल मैच खेला था तब भी दिनेश कार्तिक उस टीम का हिस्सा थे और अब 16 साल बाद भी जब 2006 वाली टीम के 20 से ज्यादा खिलाड़ी रिटायर हो चुके हैं वो तब भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं। पंत का लगातार फ्लॉप होना और कार्तिक का शानदार फॉर्म जारी रखना कहीं न कहीं संकेत दे रहा है कि कार्तिक ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट में जरूर बैठेंगे लेकिन अभी भी रास्ता थोड़ा सा लंबा है। ऐसे में डीके को ये रफ्तार बनाए रखनी होगी।

डीके वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के साथ जाएं या ना जाएं लेकिन उन्होंने पूरी दुनिया और टीम इंडिया के फैंस को ये दिखा दिया है कि माही के बाद टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश करने वाला एक और खिलाड़ी आ गया है और उस खिलाड़ी का जर्सी नंबर है 19 और नाम है DK द फिनिशर।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now