X close
X close

नॉर्थ ईस्ट टीम की कुटाई: जगदीशन ने ठोके 277 रन तो DK ने कसा तंज

विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के बल्लेबाज जगदीशन ने 141 गेंदों में 277 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं उनकी टीम ने नॉर्थ ईस्ट की टीम के खिलाफ 506 रन बना दिए।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 21, 2022 • 17:10 PM

N Jagadeesan: तमिलनाडु के बल्लेबाज नारायण जगदीशन सुर्खियों में हैं। लगातार पांच शतक जड़कर नारायण जगदीशन ने रिकॉर्ड बनाया है। विजय हजारे ट्रॉफी में जगदीशन ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ मैच के दौरान ये उपलब्धि हासिल की। वहीं उन्होंने सिर्फ 141 गेंदों में 277 रनों की शानदार पारी खेली। जगदीशन के अलावा उनके सलामी जोड़ीदार साई सुदर्शन ने 102 गेंदों पर 154 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों की पारी के दमपर तमिलनाडु ने 50 ओवर में 506/2 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

तमिलनाडु के लिए ही क्रिकेट खेलने वाले दिनेश कार्तिक उर्फ DK जो विजय हजारे ट्रॉफी में नहीं खेल रहे हैं, ने ट्वीट करके जगदीशन को रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धि के लिए बधाई दी, लेकिन इस बधाई के साथ ही जगदीशन ने मौजूदा फॉर्मेट को लेकर एक गंभीर सवाल भी उठाया।

Trending


दिनेश कार्तिक ने सवाल उठाया कि क्या लीग स्टेज में नॉर्थ ईस्ट की एक टीम का एलीट प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मैच खेलने का कोई मतलब है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डालते हुए अपनी बात को सही ठहराया कि कैसे ये मैच टीमों के रन रेट को गिराता है।

दिनेश कार्तिक ने ट्वीट कर लिखा, 'क्या इसका कोई मतलब है कि नॉर्थ ईस्ट की टीमें लीग स्टेज मैचों में एलीट टीमों से खेलें। यह सिर्फ टीमों के रन रेट को गिरा देता है। कल्पना कीजिए कि इनमें से किसी एक टीम के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ जाए! क्या इनके लिए अलग ग्रुप नहीं हो सकता फिर उसके बाद ये क्वालीफाई करें।'

यह भी पढ़ें: 5 गेंदबाज जो तोड़ सकते हैं वसीम अकरम के 502 विकेट का रिकार्ड, लिस्ट में 2 भारतीय शामिल

बता दें कि विजय हजारे टूर्नामेंट एक राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है। प्रतियोगिता में कुल 38 टीमें भाग ले रही हैं, जिन्हें पांच ग्रुप में बांटा गया है। प्रत्येक ग्रुप में कम से कम एक नॉर्थ ईस्ट की टीम है। अभी तक नॉर्थ ईस्ट की किसी भी टीम ने एक भी मैच नहीं जीता है। अरुणाचल ने अब तक चार मैच खेले हैं और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा है।