X close
X close

5 गेंदबाज जो तोड़ सकते हैं वसीम अकरम के 502 विकेट का रिकार्ड, लिस्ट में 2 भारतीय शामिल

इस आर्टिकल में शामिल है उन 5 क्रिकेटर्स का नाम जो वसीम अकरम के 502 ODI विकेट का रिकार्ड तोड़ सकते हैं। इस लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 21, 2022 • 14:18 PM

वसीम अकरम वनडे क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं। वसीम अकरम ने 356 वनडे मैचों में 23.52 की औसत से 502 विकेट झटके हैं। वनडे क्रिकेट में वसीम अकरम से ज्यादा विकेट केवल मुथैया मुरलीधरन (534 विकेट) ने लिए है। इस आर्टिकल में शामिल है ऐसे 5 क्रिकेटर्स का नाम जो वसीम अकरम के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

मिचेल स्टार्क: ऑस्ट्रेलिया के 32 साल के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इंटरनेशनल क्रिकेट में फोकस करने के लिए बीबीएल और आईपीएल जैसी कैश रिच लीग से दूरी बनाए हुए हैं। मिचेल स्टार्क के नाम अभी वनडे क्रिकेट में 211 विकेट दर्ज हैं। स्टार्क अगर अपनी फिटनेस बनाए रखते हैं और प्राइम फॉर्म में बॉलिंग करते हैं तो शायद वो ये करिश्मा कर गुजरें।

Trending


जसप्रीत बुमराह: 28 साल के जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए अब तक 72 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें इस गेंदबाज के नाम 24.31 की शानदार औसत से 121 विकेट दर्ज हैं। जसप्रीत बुमराह अगर अपनी फिटनेस को बनाए रखते हैं तो वो वसीम अकरम के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के प्रबल दावेदार हैं।

राशिद खान: अफगानिस्तान के 24 साल के स्टार स्पिनर राशिद खान भी इस कारनामें को करने का माददा रखते हैं। राशिद खान ने अब तक 83 वनडे मुकाबले में 18.65 की औसत से 158 विकेट चटकाए हैं। राशिद खान में अभी काफी क्रिकेट शेष है ऐसे में वो 500 से ज्यादा विकेट ले लें इस बात की काफी ज्यादा संभावना है।

अर्शदीप सिंह: 23 साल के उभरते हुए भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अब तक वनडे क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है। लेकिन, जिस तरह से उन्होंने बेहद कम टाइम में टी20 क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है उसको देखते हुए वो दिन दूर नहीं जब वो वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर लें। अर्शदीप सिंह ने अब तक 20 टी20 मैच में 29 विकेट झटके हैं।

यह भी पढ़ें: 'दुनिया मुझे बेस्ट बॉलर मानती है, लेकिन पाकिस्तान में मुझे फिक्सर कहते हैं', वसीम अकरम हुए इमोशनल

टिम साउथी: न्यूजीलैंड के 33 साल के गेंदबाज टिम साउथी फिटनेस के लिहाज से वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। टिम साउथी के नाम 148 वनडे मैचों में 199 विकेट दर्ज हैं। टिम साउथी अभी वसीम अकरम के रिकॉर्ड को तोड़ने से काफी दूर हैं लेकिन, संभावना है कि शायद वो ऐसा कर गुजरें।