Advertisement
Advertisement

MS का 110M का छक्का और CSK की हार... दिनेश कार्तिक ये क्या बोल गए

RCB के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक का मानना है कि धोनी का चिन्नास्वामी में बैट से निकला 110 मीटर का छक्का सीएसके की हार का कारण बना। वो मैच का टर्निंग पॉइंट था।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 19, 2024 • 10:38 AM
MS का 110M का छक्का और CSK की हार... दिनेश कार्तिक ये क्या बोल गए
MS का 110M का छक्का और CSK की हार... दिनेश कार्तिक ये क्या बोल गए (MS Dhoni 110m Six)
Advertisement

IPL 2024 का सबसे रोमांचक मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच बीते शनिवार (18 मई) को खेला गया था जिसमें आरसीबी ने सीएसके को 27 रनों से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। इस मैच के दौरान धोनी (MS Dhoni) ने 13 बॉल पर 3 चौके और एक मॉन्स्टर छक्का मारकर 25 रनों की पारी खेली। हालांकि आरसीबी के विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का ये मानना है कि धोनी के बैट से निकला आईपीएल का ये सबसे लंबा छक्का ही सीएसके की हार का कारण बना।

दरअसल, इस रोमांचक मुकाबले के बाद आरसीबी के ड्रेसिंग रूम में दिनेश कार्तिक ने एक स्पीच दी और यहां उन्होंने धोनी के सिक्स को आरसीबी के लिए मैच का टर्निंग पॉइंट कहा। वो बोले, 'धोनी ने 110 मीटर का छक्का मारा और बॉल चिन्नास्वामी स्टेडियम के बाहर चली गई। ये वो सबसे अच्छी चीज थी जो आज हुई। इस वज़ह से हमें नई बॉल मिली जिससे हमें मैच जीतने में मदद मिली।' 

Trending


आपको बता दें कि धोनी का ये सिक्स सीएसके की इनिंग के आखिरी ओवर में देखने को मिला। धोनी ने यश दयाल की पहली ही बॉल पर 110  मीटर का छक्का जड़कर गेंद को स्टेडियम के बाहर पहुंचा दिया था। ऐसे में अब सीएसके को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए 5 बॉल पर सिर्फ 11 रन की दरकार थी, लेकिन फिर मैच का टर्निंग पॉइंट देखने को मिला।

Also Read: Live Score

अंपायर्स ने आरसीबी के बॉलर यश दयाल को नई बॉल दी जो कि पकड़ बनाने के लिए गेंदबाज़ के लिए काफी बेहतर थी। यहां से दयाल ने मैच में वापसी की और अगली ही बॉल पर धोनी का विकेट चटका दिया। इसके बाद उन्होंने आखिरी चार बॉल पर सिर्फ एक ही रन दिया और आरसीबी को ये मैच जिताकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करा दिया। आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। उनके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement