X close
X close

5 खिलाड़ी जो टी-20 वर्ल्ड कप के बाद हो सकते हैं ड्राप, लिस्ट में 1 भारतीय खिलाड़ी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद ये 5 खिलाड़ी टी-20 इंटरनेशनल की टीम में जगह बना पाएं इस बात की संभावना काफी कम है। इस लिस्ट में 1 भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma October 29, 2022 • 13:30 PM

इस आर्टिकल में शामिल है ऐसे 5 क्रिकेटर्स का नाम जो टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद टीम से ड्रॉप हो सकते हैं। इस लिस्ट में जहां एक भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया है वहीं न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका के अलावा ऑस्ट्रेलिया के भी एक खिलाड़ी का नाम इस लिस्ट में मौजूद है।

टेम्बा बावुमा: भारत के खिलाफ T20I सीरीज में 3 मैचों में 3 रन बनाने वाले साउथ अफ्रीकी कप्तान फिलहाल वर्ल्ड कप में भी फ्लॉप रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान की भयानक फॉर्म को देखते हुए इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि 32 साल के बावुमा टीम से ड्रॉप हो जाएं।

Trending


हैदर अली: पाकिस्तान क्रिकेट सर्कल में हैदर अली ने अभी तक अपने कौशल की झलक नहीं दिखाई है। हैदर अली ने अब तक 33 T20I मैचों में 126.32 की स्ट्राइक रेट से 499 रन बनाए। हैदर अली टी-20 वर्ल्ड कप में भी फीके रहे हैं। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी भी इस बात को कह चुके हैं कि हैदर अली इस वर्ल्ड कप के बाद टीम से ड्रॉप हो जाएंगे।

एरोन फिंच: वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने वाले एरोन फिंच इस वर्ल्ड कप के बाद टी-20 क्रिकेट से भी संन्यास ले सकते हैं। 35 साल के एरोन फिंच टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले कुछ टाइम से काफी फीके रहे हैं। एरोन फिंच श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में बैटिंग के दौरान काफी ज्यादा स्ट्रगल करते हुए नजर आए।

दिनेश कार्तिक: टीम इंडिया के नए फिनिशर दिनेश कार्तिक उम्र के जिस पड़ाव पर खड़े हैं उसको देखकर इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि इस वर्ल्ड कप के बाद वो संन्यास ले लें। ऋषभ पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन को अगले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज तैयार करने पर जोर देगी।

यह भी पढ़ें: सिंकदर रज़ा को खरीद सकती हैं यह 3 टीमें, मिल सकते हैं करोड़ो रूपए

मार्टिल गप्टिल: न्यूजीलैंड की टीम मार्टिल गप्टिल से मूव ऑन कर चुकी है। अब तक टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में मार्टिन गुप्टिल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। न्यूजीलैंड की टीम ने फिन एलेन को बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में खिला रही है। इस वर्ल्ड कप के बाद मार्टिन गुप्टिल की टी-20 इंटरनेशनल से छुट्टी होना लगभग तय है।