X close
X close
Indibet

डोमिनिक बेस ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा कमाल करने वाले इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 14, 2021 • 17:52 PM View: 575

स्पिनर डोमिनिक बेस (Dominic Bess) के बेहतरीन गेंदबाजी के दम इंग्लैंड ने गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन मेजबान श्रीलंका को पहली पारी में 135 रनों पर ढेर कर दिया। इस मैदान पर पहली पारी में श्रीलंका द्वारा बनाया गया यह सबसे कम स्कोर है। 

बेस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10.1 ओवरों में 30 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बेस श्रीलंका मे एक टेस्ट मैच में पहले दिन 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Trending


इसके अलावा उन्होंने एशिया में बतौर गैर-एशियन स्पिनर पहली पारी में सबसे कम ओवरों में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस मामले में उन्होंने साउथ अफ्रीका के पॉल एडम्स को पीछे छोड़ा। एडम्स ने साल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टेस्ट में 12.3 ओवर में 5 विकेट अपने खाते में डाले थे।  

बता दें कि श्रीलंका ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इस मुकाबले में चोटिल होने के कारण कप्तान दिमुथ करुणारत्ने नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह टीम की कमान दिनेश चांदीमल के हाथों में हैं। चांदीमल 28 रन बनाकर श्रीलंकाई पारी में टॉप स्कोरर रहे। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now