X close
X close

महिला आईपीएल टीमों के लिए आठ आईपीएल फ्ऱैंचाइजि़यों ने दिखाई रूचि

आईपीएल की 10 फ्ऱैंचाइजी में से आठ ने महिला आईपीएल के लिए रूचि दिखाई है। महिला आईपीएल टीमों का स्वामित्व पाने के लिए ये फ्रैंचाइजी बोली लगाने वालों की दौड़ में शामिल हैं। हालांकि इसमें से सिर्फ पांच को सफलता

IANS News
By IANS News January 14, 2023 • 13:04 PM

आईपीएल की 10 फ्ऱैंचाइजी में से आठ ने महिला आईपीएल के लिए रूचि दिखाई है। महिला आईपीएल टीमों का स्वामित्व पाने के लिए ये फ्रैंचाइजी बोली लगाने वालों की दौड़ में शामिल हैं। हालांकि इसमें से सिर्फ पांच को सफलता मिलेगी, जिसका ऐलान बीसीसीआई 25 जनवरी को करेगा।

इन टीमों में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस जैसी फ्ऱैंचाइजी शामिल हैं। सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और लखनऊ सुपर जायंट्स की स्थिति का पता नहीं चल पाया है। इन आठ आईपीएल टीमों के अलावा अन्य भी महिला आईपीएल टीम के लिए टेंडर खरीद सकते हैं, जो तीन जनवरी से बिकना शुरू हुआ था।

Trending


महिला आईपीएल टीमों के लिए बीसीसीआई ने 10 शहरों की सूची जारी की है, जिसमें से पांच शहरों का चयन होगा। महिला आईपीएल टीमों की बोली के लिए कोई आधार मूल्य नहीं रखा गया है। हालांकि वहीं कंपनियां या फर्म बोली लगा सकते हैं, जिनका 31 मार्च 2022 तक ऑडिट मूल्य कम से कम 1000 करोड़ हो। यह बोली 10 सालों (2023 से 2032) के लिए मान्य होगी।

बोर्ड की सहायता करने वाली कानूनी फर्म आर्गस पार्टनर्स के साथ बीसीसीआई बोलियों का मूल्यांकन करेगा। अपनी बोली जमा करने से पहले सभी बोलीदाताओं को 23 जनवरी तक पात्रता डॉक्यूमेंट भी अलग से जमा करने होंगे।

आईटीटी की जानकारी के आधार पर पहले तीन सीजन (2023-25) में 22-22 मैच होंगे। महिला आईपीएल के लीग चरण में प्रत्येक टीम एक-दूसरे से दो-दो बार (कुल 20 मैच) खेलेगी और तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी। लीग में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें फाइनल खेलने वाली दूसरी टीम बनने के लिए एलिमिनेटर खेलेंगी।

बोर्ड की सहायता करने वाली कानूनी फर्म आर्गस पार्टनर्स के साथ बीसीसीआई बोलियों का मूल्यांकन करेगा। अपनी बोली जमा करने से पहले सभी बोलीदाताओं को 23 जनवरी तक पात्रता डॉक्यूमेंट भी अलग से जमा करने होंगे।

Also Read: LIVE Score

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed