Advertisement

'या तो पूरा सीज़न खेलो वरना खेलने मत आओ', इंग्लिश खिलाड़ियों पर फिर से बरसे इरफान

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने एक बार फिर से इंग्लिश खिलाड़ियों पर निशाना साधा है। आईपीएल के आखिरी कुछ मैचों से पहले इंग्लिश खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए अपने देश लौट चुके हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 16, 2024 • 11:24 AM
'या तो पूरा सीज़न खेलो वरना खेलने मत आओ', इंग्लिश खिलाड़ियों पर फिर से बरसे इरफान
'या तो पूरा सीज़न खेलो वरना खेलने मत आओ', इंग्लिश खिलाड़ियों पर फिर से बरसे इरफान (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 के आखिरी मुकाबलों से पहले इंग्लिश खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों का साथ छोड़कर अपने देश लौट चुके हैं। इंग्लैंड को टी-20  वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है जिसके चलते उनके क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें स्वदेश बुला लिया है। इंग्लिश खिलाड़ियों के स्वदेश लौटते ही इरफ़ान पठान ने एक बार फिर से इन खिलाड़ियों पर निशाना साधा है।

जोस बटलर, फिल साल्ट, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन और कई अन्य इंग्लिश खिलाड़ी अपनी-अपनी फ्रेंचाईजी का साथ छोड़कर जा चुके हैं। उन्हें इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इस सीरीज के लिए लौटने का निर्देश दिया था। बीसीसीआई की बातचीत के बावजूद, इंग्लैंड ने अपना रुख बदलने से इनकार कर दिया जिसके बाद सुनील गावस्कर काफी नाराज थे और उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से आईपीएल बीच में छोड़कर जाने के लिए इन खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाने के लिए कहा।

Trending


उन्होंने कहा, ''मैं निष्पक्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का पक्षधर हूं। हालांकि, यदि आप पूरे सीज़न का हिस्सा बनने के लिए सहमत हुए हैं, तो आपको अपनी बात रखनी चाहिए। इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल से बहुत पैसा कमा रहे हैं और उन्हें अपने अनुबंध का सम्मान करना चाहिए। अब समय आ गया है कि बीसीसीआई फ्रेंचाइजी को समय से पहले छोड़ने पर उनके कुल अनुबंध राशि से कुछ राशि काटने की अनुमति दे। यहां तक कि क्रिकेट बोर्डों को दिया जाने वाला 10 प्रतिशत कमीशन भी बंद किया जाना चाहिए।”

इस मामले पर इरफान ने अपनी राय रखी है और उन्होंने इंग्लिश खिलाड़ियों पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए साफ कह दिया कि या तो वो पूरा सीजन खेलें या आईपीएल खेलने के लिए ही ना आएं। उन्होंने एक्स पर लिखा, "या तो पूरे सीज़न के लिए उपलब्ध रहें या न आएं।"

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि सभी फ्रेंचाइजी के मालिक 17वें सीजन के समापन के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement