X close
X close
Indibet

बीसीसीआई चुनावों के लिए निर्वाचक नामावली जारी, लिस्ट जारी करने में हुई एक दिन की देरी

IANS News
By IANS News
December 13, 2020 • 13:10 PM View: 243

एक दिन की देरी के बाद निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार को इस महीने होने वाले बीसीसीआई के चुनावों के लिए 28 नामों वाली निर्वाचक नामावली जारी कर दी। बीसीसीआई की 24 दिसंबर को होने वाली वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में उपाध्यक्ष और गर्विनंग काउंसिल के दो सदस्यों के लिए चुनाव होने हैं।

चुनाव अधिकारी अचल कुमार ज्योति ने इससे पहले चुनाव प्रक्रिया का ऐलान किया था जिसके मुताबिक 11 दिसंबर को तीन बजे तक बीसीसीआई के संबद्ध सदस्यों को अपने प्रतिनिधि के लिए नामांकन अपील करनी थी।

Trending


वहीं निर्वाचक नामावली का ऐलान करने के लिए शुक्रवार को शाम पांच बजे का समय तय किया था, लेकिन कुछ कारणों से नामावली की घोषणा देरी से हुई और शनिवार को बीसीसीआई की वेबसाइट पर इसे जारी किया गया। ज्योति की तरफ से देरी का कोई कारण नहीं बताया गया।

अब जिन लोगों को नामांकन से परेशानी है वो इसके खिलाफ अपनी आपत्ति शनिवार से सोमवार तक दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति के कारण की समीक्षा मंगलवार को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक होगी।

अंतिम निर्वाचक नामावली मंगलवार को जारी की जाएगी और उसी दिन तीन पदों के लिए उम्मीदवार नामांकन दाखिल करेंगी।

उम्मीदवार 16 से 17 दिसंबर के बीच सुबह 11 से शाम चार बजे तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं। 18 दिसंबर को नामांकन की समीक्षा की जाएगी। उसी दिन शाम पांच बजे तक नामांकन की वैधता सूची जारी की जाएगी।

19 दिसंबर को सुबह 11 बजे से तीन बजे तक उम्मीदवार अपने नामांकन वापस ले सकते हैं। 19 तारीख को ही उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी।

अगर जरूरत पड़ी तो 24 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से दो बजे तक चुनाव होंगे और तीन बजे परिणाम आएंगे।
 


 
TAGS BCCI
Article