X close
X close
Indibet

ENG vs IND - 39 की उम्र में भी कहर बरपा रहे हैं जेम्स एंडरसन, 5 विकेट हासिल करते ही बना डाले ये रिकॉर्ड

Shubham Shah
By Shubham Shah
August 13, 2021 • 22:07 PM View: 1268

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने पहली पारी में अपने सभी विकेट खोकर 364 रन बनाए। भारत की ओर से पहली पारी में केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 129 रनों की पारी खेली तो वही रोहित शर्मा ने 83 रन बनाए।

इस मैच में जितनी तारीफ केएल राहुल की बल्लेबाजी की हो रही है उससे ज्यादा इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जिन्होंने एक बार फिर से इंग्लैंड के लिए अहम विकेट चटकाए। 39 साल की उम्र में भी उन्होंने यह दिखा दिया कि क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उम्र कोई सीमा नहीं होती। उन्होंन इस पारी में भारत के 5 बल्लेबाजों को चलता किया और कुछ बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए।

Trending


वो एक्टिव टेस्ट क्रिकेटरों में सबसे ज्यादा बार एक पारी में 5 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने यह कारनामा 31 बार किया है। उनके पीछे भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन हैं जिन्होंने अभी तक के अपने टेस्ट क्रिकेट में 31 बार यह कारनामा किया है।

इसी के साथ उन्होंने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर 7वीं बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया। एंडरसन के आगे केवल इंग्लैंड टीम के पूर्व दिग्गज इयान बॉथम हैं जिन्होंने 8 बार लॉर्ड्स क्रिकेट के मैदान पर एक पारी में 5 विकेट हासिल किए हैं।

उन्होंने सबसे पहले खतरनाक दिख रहे रोहित शर्मा को आउट किया और 83 रनों पर बल्लेबाजी कर भारतीय ओपनर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उसके बाद उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा को आउट किया। दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही उन्होंने अजिंक्य रहाणे को आउट किया। रहाणे एक रन बनाकर आउट हुए। एंडरसन ने इन सभी मुख्य बल्लेबाजों के अलावा  इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आउट किया।

एंडरसन ने ऐसा करते ही अपने टेस्ट करियर में अब 31वीं बार एक पारी में 5 विकेट चटकाने का कारनामा किया। हाल ही में एंडरसन ने भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को भी टेस्ट में पछाड़ते हुए क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo