X close
X close
Indibet

ENG vs IND: शतक जमाते ही रोहित शर्मा ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का 10 साल पुराना रिकॉर्ड

Shubham Shah
By Shubham Shah
September 05, 2021 • 10:29 AM View: 414

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाकर खेल रही है। इस दौरान भारत को 171 रनों की बढ़त हासिल है।

मैच के तीसरे दिन भारत के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया। वो 127 रन बनाकर ओली रॉबिन्सन का शिकार बने और क्रिस वोक्स ने उनका कैच पकड़ा। रोहित ने अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाने का कारनामा किया।

Trending


यह रोहित शर्मा का इंग्लैंड के मैदान पर 9वां इंटरनेशनल शतक था। इसी के साथ वो इंग्लैंड की धरती पर सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक जमाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए है।

उन्होंने इस क्रम में टीम दो पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा। इंग्लैंड की धरती पर राहुल द्रविड़ के 8 इंटरनेशनल शतक है तो वही सचिन तेंदुलकर के 7 शतक दर्ज है। राहुल द्रविड़ ने साल 2011 में इंग्लैंड की धरती पर ओवल के मैदान पर हुए टेस्ट मुकाबले में शतक जमाया था। वो अंग्रेजी धरती पर उनका आखिरी शतक था।

इसके अलावा रोहित के नाम बतौर विदेशी बल्लेबाज इंग्लैंड की धरती पर सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक जमाने का भी रिकॉर्ड बन गया है। एक तरफ जहां रोहित शर्मा के इंग्लैंड की सरजमीं पर 9 शतक है तो वही वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर गोर्डन ग्रीनिज के नाम इंग्लैंड में 8 शतक दर्ज है।

भारतीय टीम ने इस टेस्ट मैच में अभी तक इंग्लैंड की टीम पर 171 रनों की बढ़त बना ली है। क्रीज पर अभी विराट कोहली 22 रन बनाकर तो वही रवींद्र जडेजा 9 रन बनाकर मौजूद है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo