X close
X close
Indibet

VIDEO: ऋषभ पंत के दस्तानों को लेकर मचा बवाल, मलान को अवैध तरीके से किया गया आउट

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
August 27, 2021 • 14:03 PM View: 3171

ENG vs IND: भारत और इंग्लैंड के बीच हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक अलग तरह के विवाद में फंस गए हैं। तीसरे सेशन की पहली गेंद फेंके जाने से पहले ऑनफील्ड अंपयार ऋषभ पंत के पास आए और उन्होनें उनसे उनके दस्तानों पर लगी टेप हटाने को कहा।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इसके बाद खुद ऋषभ पंत के दस्तानों पर लगी टेप को अंपायर की निगरानी में हटाया। दरअसल, दस्तानों पर लगी यह टेप ऋषभ पंत की चौथी और पांचवीं उंगली को जोड़े हुए थी जो क्रिकेट के नियम के खिलाफ है। नियम 27.2 के अनुसार, विकेटकीपर जो दस्ताने पहनता है, तो टेप सिर्फ तर्जनी उंगली और अंगूठे के बीच ही लगाई जा सकती है।

Trending


मालूम हो कि टी-ब्रेक से ठीक पहले आखिरी गेंद पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने इन्हीं दस्तानों में डेविड मलान का कैच लपका था। नासिर हुसैन ने भी इस पूरे मामले पर कमेंट्री के दौरान बोलते हुए कहा, ' टेप बांधने को लेकर खेल में कई नियम हैं लेकिन फिलहाल हम जो थर्ड अंपायर रिचर्ड इंलिंगवर्थ से सुन रहे हैं उनके अनुसार पंत को इसकी इजाजत नहीं थी। वह अपने दस्तानों को ऐसे नहीं बांध सकते।'

इसके अलावा कमेंटेटर लॉयड ने तर्क दिया कि अंपायर्स को मलान को वापस बल्लेबाजी के लिए मैदान पर बुलाना चाहिए। उन्होंने कहा, 'मलान को गैरकानूनी तरीके से आउट किया गया है। ऋषभ पंत ने कैच लेते समय अवैध तरीके से अपने दस्तानों पर टेप बांध रखी थी।' हालांकि, नासिर हुसैन ने माना कि ऋषभ पंत के दस्तानों में केवल इस मैच के लिए ही नहीं, बल्कि पूरी सीरीज के दौरान भी टेप मौजूद था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo