X close
X close
Indibet

जिमी नीशम: 2017 में क्रिकेट छोड़ने के बारे में सोच रहे थे, आज न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचा दिया

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
November 10, 2021 • 23:45 PM View: 1411

England vs New Zealand: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में कीवी की टीम ने शानदार जीत दर्ज कर ली। इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर केन विलियमसन की टीम न्यूजीलैंड ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

न्यूजीलैंड एक वक्त इस मैच में मुश्किलों में फंस गई थी लेकिन हरफनमौला खिलाड़ी जिमी नीशम ने क्रिस जोर्डन के 1 ओवर में 23 रन बटोर कर मैच की काया ही पलट दी। जिमी नीशम न्यूजीलैंड की जीत के हीरो रहे और उन्होंने 11 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली। जिमी नीशम की इस पारी के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने रिएक्ट किया है।

Trending


वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर लिखा, 'जिमी नीशम, 2017 में क्रिकेट छोड़ने के बारे में सोच रहे थे और आज न्यूजीलैंड को फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में मदद किया और एक मैच परिभाषित पारी खेली। खेल एक महान शिक्षक है जो हमें सीखाता है कभी हार मत मानो।' वहीं अगर मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए थे। इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की टीम ने एक ओवर पहले ही 167 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए डैरिल मिशेल ने 47 गेंदों पर नाबाद 72 रनों की पारी खेली। इस शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo