X close
X close
Indibet

VIDEO: 12.1 डिग्री घूमी बॉल, मैट पार्किंसन ने फेंकी 'शेन वॉर्न' जैसी करिश्माई गेंद

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 14, 2021 • 14:47 PM View: 2741

ENG vs PAK 2021: इंग्लिश स्पिनर मैट पार्किंसन (Matt Parkinson) ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में इमाम उल हक को करिशमाई गेंद पर बोल्ड किया था। क्रिकविज के मुताबिक पार्किनसन की इस गेंद में रेकॉर्ड स्पिन था और यह वनडे इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी स्पिनिंग बॉल है।

क्रिकविज में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार मैट पार्किनसन की गेंद 12.1 डिग्री घूमी। इंग्लैंड में किसी भी स्पिनर ने गेंद को इतना स्पिन करवाकर वनडे मुकाबले में विकेट हासिल किया हो इस बात के प्रमाण भी मौजूद नहीं हैं। ऐसा पहली बार नहीं है कि मैट पार्किंसन अपनी करिशमाई गेंद की वजह से सुर्खियों में आए हों।

Trending


इससे पहले पार्किनसन ने लंकाशर के लिए खेलते हुए नॉर्थम्टनशर के खिलाफ काउंटी मैच में एडम रॉसिन्गटन को जिस गेंद पर बोल्ड किया था। उस गेंद की तुलना शेन वॉर्न की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' से की गई थी। इस गेंद के बाद से ही उम्मीद की जा रही थी कि पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में हो ना हो मैट पार्किंसन अपनी गेंद से कुछ ना कुछ करिश्मा तो करेंगे और वैसा ही हुआ।

मैट पार्किनसन की गेंद इतनी ज्यादा घूमी कि न सिर्फ बल्लेबाज बल्कि इसे देखकर कमेंटेटर भी दंग रह गए थे। गेंद टप्पा खाने के बाद तेजी से अंदर आई और इमाम उल हक की गिल्लियां बिखेर दीं। गेंद का टप्पा लगभग छठे स्टंप पर लगा था लेकिन फिर भी गेंद में इतना टर्न था कि यह सीधा मिडल स्टंप पर जाकर लगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo