X close
X close
Indibet

Eng vs SA 3rd Test: इन 11 खिलाड़ियों पर खेल सकते हैं दांव, ऐसे बनाएं अपनी Fantasy Team

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला सीरीज डिसाइडर होने वाला है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 08, 2022 • 08:36 AM

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा। बता दें कि सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी है।

ENG vs SA: मैच से जुड़ी जानकारी

Trending


समय - गुरुवार, 08 सितंबर 2022
समय - भारतीय समय अनुसार दोपहर 03: 30 बजे
वेन्यू -  केनिंग्टन ओवल, लंदन

ENG vs SA: Match Preview:

सीरीज के पहले मुकाबलें में साउथ अफ्रीका से इनिंग और 12 रनों से मैच गंवाने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे मैच में अच्छी वापसी की। मेज़बानों ने सीरीज का दूसरा मैच मेहमानों को इनिंग और 85 रनों से हराया था। इस मुकाबले में कप्तान बेन स्टोक्स ने टीम के लिए 163 गेंदों पर 103 रनों की शतकीय पारी खेली, वहीं विकेटकीपर बैटर बेन फोक्स ने भी इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 9 चौके लगाते हुए 113 रन बनाए।

इंग्लिश कैप्टन ने ना सिर्फ बैट से बल्कि बॉल के साथ भी अपने जलवे बिखेरे। स्टोक्स ने साउथ अफ्रीका के कुल 4 विकेट चटकाए थे। इस मैच में जेम्स एंडरसन ने 6, ओली रोबिन्सन 5 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4 विकेट अपने नाम किए थे। 

साउथ अफ्रीका की बात करें तो दूसरे मुकाबले में रस्सी वैन डर डूसन ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। हालांकि डूसन के अलावा ओर कोई भी बल्लेबाज़ 40 रनों का निजी स्कोर नहीं बना सका। अफ्रीका ने मैच में अपने 20 विकेट कुल 330 रनों पर गंवा दिए थे। सीरीज के निर्णायक मुकाबले में अब डीन एल्गर, कीगन पीटरसन, और एडेन मार्कराम को बड़ा स्कोर खड़ा करने की जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी।

साउथ अफ्रीका की गेंदबाज़ी भी पहले मुकाबले की तुलना में दूसरे मैच में फिकी नज़र आई। एनरिक नॉर्खिया ने टीम के लिए 20 ओवर में 82 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं स्टार गेंदबाज़ कगिसो रबाड़ा ने 23 ओवर में 110 रन लूटाकर 2 विकेट अपने नाम किए। केशव महाराज ने भी 2 विकेट चटकाए। लुंगी नगिडी और साइमन हार्मर को 1-1 विकेट मिला।

ENG vs SA : Match Prediction

सीरीज में अब तक दोनों ही टीमों ने प्रभावी प्रदर्शन किया है। लेकिन इंग्लैंड की टीम स्टोक्स की कप्तानी में घर पर लगातार ही बेहतरीन प्रदर्शन करती दिखी है, ऐसे में इंगलैंड निर्णायक मैच में फेवरेट रहेगा।

ENG vs SA Head-to-Head:

कुल – 155
इंग्लैंड – 65
साउथ अफ्रीका – 35
ड्रा – 55

ENG vs SA Team News

इंग्लैंड - जॉनी बेयरस्टो चोटिल हैं जिस वज़ह से वह तीसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। हैरी ब्रूक बेयरस्टो को रिप्लेस कर सकते हैं।

साउथ अफ्रीका - रस्सी वन डर दूसे फिंगर इंजरी से परेशान हैं जिस वह से उन्हें रयान रिकेल्टन रिप्लेस कर सकते है।

ENG vs SA Probable Playing XI:

इंग्लैंड - एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

दक्षिण अफ्रीका - डीन एल्गर (कप्तान), सरेल इरवी, कीगन पीटरसन, एडेन मार्कराम/खाया ज़ोंडो, रयान रिकेल्टन, काइल वेरेने (विकेटकीपर), मार्को जानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, लुंगी एनगिडी

ENG vs SA Fantasy XI:

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

विकेटकीपर- बेन फोक्स
बल्लेबाज- डीन एल्गर, कीगन पीटरसन, जो रूट
ऑलराउंडर- बेन स्टोक्स, मार्को जानसेन, ओली रॉबिन्सन
गेंदबाज- जेम्स एंडरसन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, स्टुअर्ट ब्रॉड


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now