X close
X close
Indibet

4 दिन में तीसरे खेला गया तीसरा सुपर ओवर, इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 01, 2020 • 18:20 PM View: 873

कैनबरा, 1 फरवरी | इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने रविार को यहां मनुका ओवल मैदान पर खेले गए टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के अपने दूसरे मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को सुपर ओवर में हरा दिया। इंग्लैंड की दो मैचों में यह पहली जीत है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है। सीरीज की तीसरी टीम भारत है।इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट को उनके शानदार अर्धशतक और सुपर ओवर में 8 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

बता दें कि इससे पहले भारत-न्यूजीलैंड की पुरुष टीम के बीच तीन दिन के अंदर लगातार दो टी-20 मैचों में 2 सुपर ओवर खेले गए 

Trending


ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 156 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम भी आठ विकेट पर 156 रन तक ही पहुंच सकी और मैच सुपर ओवर में चला गया।

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने सुपर ओवर में आठ रन का स्कोर बनाया, जिसे इंग्लैंड ने चौथी गेंद पर ही बिना कोई विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इससे पहले, इंग्लैंड ने 20 ओवरों में चार विकेट पर 156 रन का स्कोर बनाया। इंग्लैंड की ओर से कप्तान हीटर नाइट ने 45 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78, फ्रान विल्सन ने 28 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 39 और डेनियल व्याट ने 17 रनों का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिसे पेरी, मेगन शट और जॉर्जिया वारेहम ने एक-एक विकेट लिया।

इंग्लैंड से मिले 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भी आठ विकेट पर 156 रन तक ही पहुंच सकी। मेजबान टीम के लिए बैथ मूनी ने 45 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 65, एनाबेल सर्थरलैंड ने नाबाद 22 और एलिसे पेरी ने 18 रनों का योगदान दिया।

इंग्लैंड की ओर से नटाली शिवर और साराह ग्लैन ने तीन-तीन जबकि फ्रेया डेवियस तथा सोफी एलेस्टोन ने एक-एक विकेट चटकाए। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now