X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का एलान, 2 बड़े खिलाड़ी हुए बाहर

By Saurabh Sharma
Sep 01, 2020 • 08:40 AM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर की दोनों ही टीमों में वापसी हुई है। जो रूट को टी-20 टीम जबकि ऑलराउंडर डेविड विले को दोनों ही टीमों में शामिल नहीं किया गया है। 

तेज गेंदबाज मार्क वुड और सैम कुरेन को टी-20 और वनडे टीमों में जगह मिली है, जबकि क्रिस वोक्स को सिर्फ वनडे टीम में मौका दिया गया है। प्रमुख गेंदबाजों की वापसी के चलते साकिब महमूद को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। साकिब औऱ लियाम लिविंगस्टोन को टी-20 सीरीज के लिए, वहीं वनडे सीरीज के लिए जो डेन्ली और साकिब को रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है।

Also Read: RCB के गेंदबाज केन रिचर्ड्सन ने IPL 2020 से नाम लिया वापस,इस खिलाड़ी को मिली जगह

चोट से उभर रहे विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय को टी-20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। हालांकि वह टीम के साथ बायो-सिक्योर बबल का अंदर ही रहेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में बीच में से अपने बीमार पिता से मिलने न्यूजीलैंड जाने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है।  

तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज साउथैम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में क्रमश: सितंबर 4,6 औऱ 8 को खेले जाएंगे। वहीं वनडे मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में क्रमश:  सितंबर 11,13 और 16 को खेले जाएंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 औऱ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम

टी-20 टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटन, जोस बटलर, सैम बिलिंग्स, सैम कुरैन, टॉम कुरैन जो डेनली, क्रिस जोर्डन, डेविड मलान, आदिल राशिद, मार्क वुड। 

रिजर्व- लियाम लिविंग्स्टोन, साकिब महमूद।

वनडे टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, सैम कुरैन, टॉम कुरैन, आदिल राशिद, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 

रिजर्व- जो डेनली, साकिब महमूद।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।