X close
X close

इंग्लैंड गेंदबाजों ने एडिलेड टेस्ट मैच में कहर बरपाया, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 4 विकेट आउउट

by Vishal Bhagat Dec 04, 2017 • 17:59 PM

एडिलेड, 4 दिसम्बर | जेम्स एंडरसन (2/16) और क्रिस वोक्स (2/13) की अच्छी गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को स्टम्पस तक बैकफुट पर धकेल दिया है। आस्ट्रेलिया एडिलेड ओवल मैदान पर जारी मैच में दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर केवल 53 रन ही बना पाई है। हालांकि, उसने इंग्लैंड पर 268 रनों की बढ़त ले ली है। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

इंग्लैंड की पहली पारी 227 रनों पर समेटने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया का पहला विकेट पांच के स्कोर पर कैमरन बैंक्रॉफ्ट (4) के रूप में गिरा। उन्हें एंडरसन ने विकेट के पीछे खड़े जॉनी बेयरस्टॉ के हाथों कैच आउट करवाया। 

इसके बाद, उस्मान ख्वाजा (20) और डेविड वॉर्नर (14) ने दूसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी की, लेकिन एक बार फिर एंडरसन ने आस्ट्रेलिया को झटका दिया। उन्होंने ख्वाजा को पगबाधा आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। 

ख्वाजा के आउट होने के बाद वॉर्नर भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए। वह वोक्स की गेंद पर जोए रूट के हाथों लपके गए। वोक्स ने इसके बाद आस्ट्रेलिया की पारी संभालने आए कप्तान स्टीव स्मिथ (6) को भी पगबाधा आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

आस्ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब (3) और नाथन लॉयन (3) नाबाद हैं।  इससे पहले, अपने पिछले दिन के स्कोर एक विकेट पर 29 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। 

इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज को लॉयन (4/60)और मिशेल स्टॉर्क (3/49) ने ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया। आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने टीम की पारी को 227 रनों पर ही समेट दिया। लॉयन और स्टॉर्क के अलावा पैट कमिंस को दो सफलता हासिल हुई, वहीं जोश हाजलेवुड ने एक विकेट लिया।