X close
X close
Indibet

IND vs ENG: भारत को 6 विकेट से हराकर इंग्लैंड ने हासिल की सीरीज में बराबरी,अंग्रेजों की इस जोड़ी ने किया मैच में कमाल

IANS News
By IANS News
March 26, 2021 • 21:58 PM View: 1166

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को जॉनी बेयर्सटो (124 रन, 112 गेंद, 11 चौके, 7 छक्के), बेन स्टोक्स (99 रन, 52 गेंद, 4 चौके, 10 छक्के) और जेसन रॉय (55 रन, 52 गेंद, सात चौके, 1 छक्का) की बेहतरीन पारियों की मदद से यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत को 6 विकेट से हरा दिया।

इसके साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब रविवार को होने वाला तीसरा मुकाबला निर्णायक होगा। भारत ने इंग्लैंड के सामने 337 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 43.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Trending


इंग्लैड ने अपने वनडे इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया है। इंग्लिश टीम ने भारत गेंदबाजों पर कुल 20 छक्के लगाए. जो भारत में भारत के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा लगाए गए सबसे अधिक छक्कों के रिकार्ड की बराबरी है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम भी भारत के खिलाफ 20 छक्के लगा चुकी है।

इस जीत में बेयर्सटो की काफी अहम भूमिका रही क्योंकि अपने वनडे करियर का 11वां शतक लगाने वाले इस खिलाड़ी ने पहले रॉय के साथ पहले विकेट के लिए 110 और फिर बेन स्टोक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 175 रनों की साझेदारी निभाई।

एक समय इंग्लैंड 9 विकेट से जीतता दिख रहा था लेकिन दो ओवर में तीन विकेट गंवाने के बाद उसकी रफ्तार भी धीमी पड़ गई। स्टोक्स एक बेहतरीन शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन दुर्भाग्य से वह उससे मात्र एक रन से चूक गए। उन्हें भुवनेश्वर ने आउट किया।

इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने एक ही ओवर में बेयर्सटो और कप्तान जोस बटलर (0) को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। बाद में डेविड मलान 16 रन और अपना पहला वनडे खेल रहे लियाम लिविंगस्टोन 27 रन ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिला दी।

भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने दो विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार को एक सफलता मिली।

इससे पहले, लोकेश राहुल (108), ऋषभ पंत (77) और कप्तान विराट कोहली (66) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट पर 336 रन बनाए।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools