Advertisement
Advertisement

2nd ODI: जेसन रॉय-फिलिप सॉल्ट के दम पर इंग्लैंड ने नीदरलैंड को हराया,पहली बार किया ये कारनामा 

Netherlands vs England ODI: फिलिप सॉल्ट (Philip Salt) और जेसन रॉय (Jason Roy)के शानदार अर्धशतकों के दम पर इंग्लैंड ने आम्सटलवेन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में नीदरलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 19, 2022 • 23:51 PM
2nd ODI: जेसन रॉय-फिलिप सॉल्ट के दम पर इंग्लैंड ने नीदरलैंड को हराया,पहली बार किया ये कारनामा 
2nd ODI: जेसन रॉय-फिलिप सॉल्ट के दम पर इंग्लैंड ने नीदरलैंड को हराया,पहली बार किया ये कारनामा  (Image Source: Twitter)
Advertisement

Netherlands vs England ODI: फिलिप सॉल्ट (Philip Salt) और जेसन रॉय (Jason Roy)के शानदार अर्धशतकों के दम पर इंग्लैंड ने आम्सटलवेन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में नीदरलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। यह पहली बार है जब इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीती है। नीदरलैंड के 235 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने 36.1 ओवर में 4 विकेट गंवाकर ही जीत हासिल कर ली।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


बता दें कि मैदान गिला होने के कारण मैच देरी से शुरू हुआ और ओवरों की संख्या घटाकर 41 ओवर प्रत्येक पारी कर दी गई। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत शानदार रही और जेसन रॉय और फिलिप सॉल्ट की जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी की। रॉय ने 60 गेंदों में 13 चौकों और 1 छक्के की मदद से 73 रन बनाए, वहीं सॉल्ट ने 54 गेंदों में 9 चौकों की बदौलत 77 रन की पारी खेली। लेकिन अगले 38 रन के अंदर चार विकेट गिर गिए। डेविड मलान ने नाबाद 36 रन और लियाम लिविंगस्टोन ने नाबाद 42 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत की दहलीज पार कराई।

नीदरलैंड के लिए आर्यन दत्त ने दो विकेट, टिम प्रिंगल और टॉम कूपर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने 41 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 235 नरन बनाए। कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा बास डी लीडे ने 34 रन, लोगान वैन बीकी ने नाबाद 30 रन औऱ निदामनुरु ने 28 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड के लिए डेविड विली,आदिल रशीद ने दो-दो विकेट, ब्राइडन कारसे और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement