X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG v PAK: मोर्गन-मलान की तूफानी पारियों के दम पर इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 में पाकिस्तान के 5 विकेट से हराया

By Saurabh Sharma
Aug 31, 2020 • 08:56 AM

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने तो रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम पर दूसरे टी-20 मैच में दमदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड के सामने 196 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा था लेकिन मेहमान टीम के गेंदबाज इस लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके और नतीजा यह हुआ कि मेजबान टीम पांच विकेट से मैच जीतने में सफल रही।

कप्तान इयोन मोर्गन (66) और डेविड मलान (नाबाद 54) की दमदार पारियों की मदद से इंग्लैंड ने इस मजबूत लक्ष्य को 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी के साथ उसने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

Also Read: धोनी से विवाद औऱ होटल रूम के कारण सुरेश रैना ने छोड़ा IPL, श्रीनिवासन बोले नहीं मिलेगी 11 करोड़ सैलरी

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हफीज ने 69 और कप्तान बाबर आजम ने 56 रन बना टीम को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 195 रनों का स्कोर दिया।

मजबूत लक्ष्य के सामने इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही। जॉनी बयेरस्टो (44) और टॉम बेंटन (20) ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। लेग स्पिनर शादाब खान ने इसी स्कोर पर दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद हालांकि मोर्गन और मलान ने तीसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की। मोर्गन की 33 गेंदों पर छह चौके और चार छक्कों की मदद खेली गई पारी का अंत हैरिस राउफ ने 178 के स्कोर पर किया। मोर्गन हालांकि जाने से पहले अपना काम कर चुके थे। उनके काम को अंजाम देने के लिए दूसरे छोर पर मलान भी थे। 

इस बीच हालांकि इंग्लैंड ने मोइन अली (1) और सैम बिलिंग्स (10) के विकेट खोए लेकिन मलान ने यह सुनिश्चित किया कि वह टीम को जीत दिलाकर ही लौटें। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 36 गेंदों का सामना कर छह चौके और चार छक्के मारे।

इससे पहले, पाकिस्तान को आजम और फखर जमन (36) ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवरों में 72 रनों की साझेदारी करके ठोस शुरुआत दी। लंबी होती जा रही इस साझेदारी को लेग स्पिनर आदिल राशिद ने तोड़ा। राशिद ने जमन को टॉम बेंटन के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई।

जमान के आउट होने के कुछ देर बाद ही कप्तान आजम भी अर्धशतक पूरा करने के बाद पवेलियन लौट गए। आजम ने हफीज के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। आजम भी राशिद का ही शिकार बने।

कप्तान आजम के करियर का यह 14वां अर्धशतक है। उन्होंने 44 गेंदों पर सात चौके लगाए। आजम के पवेलियन लौटने के बाद हफीज ने बीच के आवरों में शोएब मलिक(14) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़कर पाकिस्तान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

मलिक टीम के 162 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। मलिक के आउट होने के बाद हफीज ने अपने करियर का 12वां अर्धशतक पूरा किया और इफ्तिखार अहमद के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की।

हफीज ने 36 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्का लगाया। उन्हें टॉम कुरैन ने मोर्गन के हाथों कैच कराया। इफ्तिखार ने नौ गेंदों पर आठ रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से राशिद ने दो और क्रिस जॉर्डन तथा कुरैन ने एक-एक विकेट लिया।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।