X close
X close
Indibet

इंग्लैंड और पाकिस्तान इस मामले में भारत को पछाड़ सकते हैं

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 12, 2016 • 19:49 PM View: 7835

दुबई, 12 जुलाई | आने वाले दिनों में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तथा भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली श्रृंखलाएं आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कई बड़े बदलाव ला सकती हैं। मौजूदा रैंकिंग में इंग्लैंड सिर्फ तीन अंकों के अंतर से पाकिस्तान के पीछे चौथे पायदान पर है। इंग्लैंड के कुल 111 रैंकिंग अंक हैं।

इसका आशय यह है कि चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-1 या 1-0 की जीत भी इंग्लैंड को पाकिस्तान के ऊपर पहुंचा देगी। ऐसी स्थिति में पाकिस्तान के 107 रैंकिंग अंकों के साथ चौथे स्थान पर खिसक जाएगी, जबकि 110 रैंकिंग अंक हासिल कर इंग्लैंड तीसरे पायदान पर पहुंच जाएगा।

Trending


इंग्लैंड यदि 2-0 या 3-1 से जीत हासिल करता है तो वह भारत के साथ रैंकिंग में संयुक्त रूप से दूसरे पायदान पर पहुंच जाएगा। एलिस्टर कुक की टीम वहीं यदि घरेलू मैदान का पूरा-पूरा फायदा उठाते हुए 3-0 या 4-0 से श्रृंखला जीतती है तो वह दूसरे पायदान पर होगी।

दूसरी ओर पाकिस्तान के पास भी भारत को दूसरे पायदान से अपदस्थ करने का मौका होगा। पाकिस्तान यदि 2-1 या 3-1 से जीत हासिल कर पाता है तो वह ऐसा करने में कामयाब होगा। पाकिस्तान टीम आईसीसी रैंकिंग के इतिहास में सिर्फ एक बार पिछले वर्ष नवंबर में दूसरे पायदान तक पहुंचने में सफल रही है।

इतना ही नहीं पाकिस्तान के पास शीर्ष पर मौजूद आस्ट्रेलिया को भी अपदस्थ करने का मौका होगा। अगर वे इंग्लैंड को 3-0 से या इससे बेहतर अंतर से हरा पाते हैं तो वे पहली बार शीर्ष स्थान भी हासिल कर सकते हैं। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच यह टेस्ट श्रृंखला 14 जुलाई को लॉर्ड्स में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से शुरू होगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS