X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड ने वर्ल्ड क्रिकेट में मचाया हंगामा, वनडे में रचा गया ऐतिहासिक कारनामा

by Vishal Bhagat Jun 20, 2018 • 12:57 PM

20 जून। इंग्लैंड ने मंगलवार देर रात ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को 242 रनों के विशाल अंतर से मात देते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इस मैच में दो रिकार्ड बने। दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 481 रन बनाए जो वनडे क्रिकेट की एक पारी में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है। आस्ट्रेलियाई टीम इस विशाल लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और सिर्फ 37 ओवरों में 239 रनों पर ढेर हो गई। यह आस्ट्रेलिया की रनों के लिहाज से वनडे क्रिकेट में अभी तक की सबसे बड़ी हार है।

इंग्लैंड द्वारा बनाया गया यह स्कोर पुरुष क्रिकेट में एक पारी में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है। इंग्लैंड ने इस मैच में अपने ही रिकार्ड को धव्सत किया है। इससे पहले भी एक पारी में सर्वोच्च स्कोर का रिकार्ड इंग्लैंड के नाम ही थी जो उसने इसी मैदान पर 30 अगस्त 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। उस मैच में इंग्लैंड ने 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 444 रन बनाए थे। 

इस मैच में इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने सबसे ज्यादा 147 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने सिर्फ 92 गेंदें लीं और 16 चौके तथा पांच छक्के लगाए। उनके अलावा जॉनी बेयर्सटो ने 92 गेंदों में ही 15 चौके और पांच छक्कों की मदद से 139 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी की।


Read More