X close
X close
Indibet

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, पहला टेस्ट - भविष्यवाणी, फैंटेसी XI टिप्स और संभावित प्लेइंग XI

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 02, 2021 • 09:10 AM View: 353

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज 2 जून से शुरू होगा और यह मैच लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड पहला टेस्ट- मैच डिटेल्स

Trending


  • दिनांक-  2 जून
  • समय - शाम 3:30 बजे
  • स्थान - लॉर्ड्स, लंदन

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, पहला टेस्ट मैच प्रीव्यू:

इंग्लैंड की टीम में पहले टेस्ट मैच के दौरान कुछ बड़े खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। हालांकि अपने घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा अंग्रेजी टीम को जरूर मिलेगा। साथ ही यह एक बेहतरीन मौका होगा जब टीम के युवा खिलाड़ी खुद को ऐसी परिस्थितियों में डालकर बेहतरीन प्रदर्शन करने की सोचेंगे। जो रूट और ओली पोप मिडिल ऑर्डर में अहम भूमिका निभाएंगे। इंग्लैंड की गेंदबाजी की बात करें तो टीम के दो दिग्गज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे। तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में ओली रॉबिंसन शामिल हो सकते हैं जो समय आने पर अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

कप्तान केन विलियमसन की अगुवाई में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी काफी मजबूत नजर आती है। ओपनिंग में उनके पास टॉम लैथम है जो बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं इसके अलावा मिडिल आर्डर का भार केन विलियमसन, रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स के कंधे पर होगा। कीवियों के पास एक बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण है जिसमें टीम साऊथी, नील वैगनर और काइल जैमीसन का नाम शामिल है। भले ही न्यूजीलैंड की टीम अपने घर से बाहर खेल रही है लेकिन वह भी इस टेस्ट मैच को जीतने के प्रबल दावेदार है।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड Head To Head -

  • कुल मैच - 105
  • इंग्लैंड - 48
  • न्यूजीलैंड - 11
  • ड्रॉ - 46

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट - टीम न्यूज

इंग्लैंड - काउंटी मैच के दौरान लगी चोट के कारण टीम के विकेटीकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स टीम से बाहर हो गए। उनकी जगह हसीब हमीद और सैम बिलिंग्स को शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड - टीम के अनभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट कम से कम पहले टेस्ट मैच में टीम में शामिल नहीं होंगे।

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, पहला टेस्ट संभावित प्लेइंग इलेवन:

इंग्लैंड - डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, रोरी बर्न्स/हसीब हमीद, जो रूट (कप्तान), डैनियल लॉरेंस, ओली पोप, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

न्यूजीलैंड - टॉम ब्लंडेल, टॉम लैथम, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (विकेटीकपर), डेरिल मिशेल / कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, टिम साउथी, मैट हेनरी, डग ब्रेसवेल / मैट हेनरी

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, पहला टेस्ट फैंटेसी XI:

विकेटकीपर - बीजे वाटलिंग
बल्लेबाज - टॉम लैथम, केन विलियमसन, ओली पोप, जो रूट (उपकप्तान)
ऑलराउंडर - कॉलिन डी ग्रैंडहोम, डैन लॉरेंस
गेंदबाज - काइल जैमीसन, टिम साउथी (कप्तान), जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo