X close
X close
Indibet

इंग्लैंड के खिलाफ मोहम्मद आमिर कर सकते हैं ये कमाल

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 13, 2016 • 22:59 PM View: 1618

13 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स पर टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जानें वाले आमिर  लगभग 6 साल के बाद लॉर्ड्स के मैदान पर क्रिकेट खेलते नजर आएगें। गौरतलब है कि साल 2010 में लॉर्ड्स के मैदान पर ही मोहम्मद आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था जिसके बाद से आईसीसी ने  6 साल के लिए क्रिकेट के बैन कर दिया था। मोहम्मद आमिर पर आरोप था कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ जानबूझकर नो बॉल फेंका था। मोहम्मद आमिर के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ और उस मैच में कप्तान रहे सलमान बट भी टेबलायड समाचार पत्र के स्टिंग आपरेशन में स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए थे।

अब जब लगभग 6 साल के बाद आमिर एक बार फिर से लॉर्ड्स के मैदान पर गेंदबाजी करते हुए दिखाई देगें तो सभी की नजरे इस तेज गेंदबाज पर लगी है। हाल ही में मोहम्मद आमिर ने समरसेट के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में अपनी स्विंग गेंदबाजी का जौहर दिखाया था। जिससे पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरेगी।

Trending


वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी मुसीबत ये है कि इंग्लैंड टीम तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और आलराउंडर बेन स्टोक्स के बिना ही मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ टक्कर लेने के लिए मैदान पर उतरेगी जिससे कहीं ना कहीं इंग्लैंड की टीम गेंदबाजी डिपॉर्टमेंट में थोड़ी कमजोर नजर आ रही है। इसके अलावा पाकिस्तान की टीम तेज गेंदबाजों से भरी पड़ी है। एक तरफ जहां आमिर की स्विंग खाती गेंद इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए मुसीबत ला सकती है तो वहीं वहाब रियाज, सोहेल खान और लेग स्पिनर यासिर शाह जैसे गेंदबाज भी अपनी गेंदबाजी से अंग्रेज बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ा कर सकते हैं।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के सीरीज में दोनों टीमों के लिए ओपनिंग बल्लेबाजों की भूमिका बेहद ही अहम होने वाली है। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज जानी बेयरस्टा ने इंग्लैंड की टीम को कई मौको पर मुश्किल समय से बाहर निकाला था। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड की शुरुआत खराब होने पर जानी बेयरस्टा ने उपयोगी पारी खेलकर टीम को संभाला था। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाजों पर अच्छी शुरुआत देने के लिए काफी दबाव होगा।

पाकिस्तान की मध्यक्रम की बात की जाए तो कागज पर पाकिस्तान का मध्यक्रम काफी मजबूत नजर आ रहा है। खासकर कप्तान मिसबाह उल हक के अलावा अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खानऔर असद शाफिक शानदार फॉर्म में हैं। लेकिन पाकिस्तान के लिए उनका ओपनिंग बल्लेबाजी कोई खास कमाल नहीं कर पाई है। क्योंकि ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज और शान मसूद अपनी बल्लेबाजी में फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। इंग्लैंड के टीम के लिए कप्तान एलस्टेयर कुक के साथ एलेक्स हेल्स को उतारा जाए या नहीं इंग्लैंड के लिए इसका हल निकालना होगा।

पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि इंग्लैंड के फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज जो रूट जैसे बल्लेबाज पर निशाना साधकर जल्द से जल्द आउट कर सके। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में जो रूट नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS