Advertisement
Advertisement

'प्यार Gender नहीं देखता जनाब', अब इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स ने पेश की मिसाल

England Women cricketers katherine brunt and nat sciver married to each other : इंग्लैंड की दो वर्ल्ड कप विजेता महिला क्रिकेटर्स ने आपस में शादी रचाकर दुनिया के सामने प्यार की एक और मिसाल पेश कर दी।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 31, 2022 • 21:34 PM
Cricket Image for 'प्यार Gender नहीं देखता जनाब', अब इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स ने पेश की मिसाल
Cricket Image for 'प्यार Gender नहीं देखता जनाब', अब इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स ने पेश की मिसाल (Image Source: Google)
Advertisement

वो हमारे हिंदुस्तान में कहते हैं ना कि प्यार ना तो Gender देखता है और ना ही जात-पात देखता है। प्यार तो प्यार ही होता है और उसे सिर्फ प्यार की नज़रों से देखना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको किसी आम इंसान की प्रेम कहानी नहीं बल्कि इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स की कहानी बताने वाले हैं जिन्होंने दुनिया की परवाह किए बिना 5 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद शादी कर ली।

जी हां, हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड की वर्ल्ड चैंपियन महिला क्रिकेटर्स नेट सीवर और कैथरीन ब्रंट की जिन्होंने हाल ही में एक निजी समारोह में शादी कर ली। उनकी इस शादी में इंग्लैंड की महिला टीम की कप्तान कैप्टन हीथर नाइट, डेनिएल वायट, ईसा गुहा और जेनी गुन जैसे वर्तमान और पूर्व महिला खिलाड़ी शामिल हुईं। इंग्लैंड क्रिकेट ने भी सोमवार दोपहर ट्वीट करते हुए लिखा, "कैथरीन ब्रंट और नेट सीवर को हमारी सबसे बड़ी बधाई, जिन्होंने हाल ही में शादी कर ली।"

Trending


सीवर ने अक्टूबर 2019 में ब्रंट के साथ अपनी सगाई की घोषणा की थी और ये जोड़ी सितंबर 2020 में शादी करने वाली थी लेकिन कोविड -19 महामारी के कारण, शादी में लगभग दो साल तक देरी हुई। हालांकि, नेट सीवर-कैथरीन ब्रंट की जोड़ी पहली महिला जोड़ी नहीं है जिसने आपस में शादी की है। सीवर और ब्रंट से पहले दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेटर्स डेन वैन नीकेर्क -मरिज़ैन कैप्प और न्यूजीलैंड के ली ताहुहू -एमी सेदरवेट भी शादी रचा चुकी हैं।

Also Read: स्कोरकार्ड

ज़ाहिर है आम लोग इन्हें लेस्बियन या और कुछ कहेंगे लेकिन इन्होंने दुनिया को ये दिखा दिया है कि प्यार जरूरी नहीं कि महिला और पुरुष के बीच में ही हो, बल्कि प्यार दो महिलाओं को भी निकट ला सकता है। सोशल मीडिया पर इन दोनों की जमकर तारीफ भी की जा रही है जबकि लोगों का एक वर्ग ऐसा भी है जो इन्हें ट्रोल भी कर रहा है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement