X close
X close

एमी जोंस- हीदर नाइट के दम पर इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से हराया

By Saurabh Sharma
Sep 29, 2020 • 13:51 PM

एमी जोंस और कप्तान हीदर नाइट की बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के संयमित प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को चौथे टी-20 मैच में 44 रनों से हरा कर सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने सोमवार को खेले गए मैच में शुरुआत में अपनी दोनों सलामी बल्लेबाज डेनियल व्याट और नेट स्काइवर को खो दिया।

टैमी बेयुमोंट ने हालांकि एक छोर को संभाले रखा लेकिन वह अपना पहला मैच खेल रही करिश्मा रामहैर का शिकार बन गईं। उनके जाने के बाद इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 45 रन हो गया

Also Read: IPL 2020: जसप्रीत बुमराह सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को नहीं दिला सके जीत,पहली बार हुआ ऐसा

नाइट और जोंस ने हालांकि पारी को संभाले रखा और 75 रनों की साझेदारी की जिससे इंग्लैंड को एक बड़ा स्कोर मिला। जोंस ने 37 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के मारे। नाइट ने 30 गेंदों पर 42 रन बनाए।

अंत में कैथरीन ब्रंट ने 17 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेल टीम को मजबूत स्कोर दिया।

जवाब में वेस्टइंडीज की कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर पाई। टीम के लिए चेडेन नेशन 30 रनों के साथ सर्वोच्च स्कोरर रहीं। एलियाह एलिने ने 15 और कप्तान स्टेफेनी टेलर ने 13 रन बनाए।

इंग्लैंड अब पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से आगे हो गई है। बुधवार को खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी मैच में इंग्लैंड की कोशिश क्लीन स्विप हासिल करने की होगी।