X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अपनी शर्ट में पर ये लोगो लगाएंगे इंग्लैंड के क्रिकेटर

By Saurabh Sharma Jul 02, 2020 • 22:22 PM

लंदन, 2 जुलाई | इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम आठ जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में शर्ट पर ब्लैक लाइव्स मैटर का लोगो लगाकर उतरेगी। यह फैसला इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने लिया है जिसे टेस्ट टीम के नियमित कप्तान जोए रूट और पहले टेस्ट में टीम के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने समर्थन दिया है। इससे पहले विंडीज टीम ने भी इस लोगो के साथ उतरने का फैसला किया था जिसमें अब उसे इंग्लैंड टीम से समर्थन मिला है।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टॉम हैरिसन ने कहा, "ईसीबी पूरी तरह से उस संदेश के साथ है जो ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन देता है। यह एकता और समाजिक बदलाव का संदेश बन गया है। समाज और खेल में नस्लवाद की कोई जगह नहीं हो सकती और हमें इसे रोकने के लिए कदम उठाने चाहिए।"

वहीं रूट ने कहा, "अश्वेत समुदाय के साथ समर्थन दिखाना और एकता तथा न्याय जैसे मुद्दों के प्रति जागरूकता फैलाना काफी अहम है। इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन इसके लिए एक साथ हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के मंच को इस आंदोलन के संदेश को साझा करने में मदद करेंगे।"

हाल ही में अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी जिसके बाद पूरे विश्व में आक्रोश देखा गया और यहीं से ब्लैक लाइव्स मैटर नाम के आंदोलन का जन्म हुआ।