X close
X close

IPL 2020: जोस बटलर ने किंग्स XI पंजाब के खिलाफ टक्कर से पहले कहा, इस खिलाड़ी का विकेट सबसे अहम

By Saurabh Sharma
Sep 26, 2020 • 16:58 PM

आईपीएल की पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने उम्मीद जताई है कि रविवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले मैच में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी। लीग के 13वें सीजन में राजस्थान का यह दूसरा मुकाबला होगा और उसकी नजरें लगातार दूसरी जीत पर लगी हुई है।

राजस्थान ने अपने पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर टूर्नामेंट में अपनी विजयी शुरुआत की थी। बटलर पहले मैच में टीम के लिए नहीं खेले थे।

Also Read: IPL 2020: किग्स इलेवन पंजाब vs राजस्थान रॉयल्स , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

बटलर ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से एक बयान में कहा, " बोर्ड पर जीत दर्ज करना शानदार रहा। टीम ने पहले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। गेंदबाजी के लिए परिस्थितियां मुश्किल रहने के बावजूद, बल्लेबाजी और गेंदबाजी कमाल की थी।"

उन्होंने कहा, " मैं अपना पहला मैच खेलने के लिए बेहद उत्साहित हूं। खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग पर वापस लौटना अच्छा रहा। टीम के आसपास का माहौल बहुत ही अच्छा है और मैं मैदान पर उतरने के लिए बहुत ही उत्सुक हूं। टीम की ऊर्जा अदभुत है और निश्चित रूप से पहला मैच जीतने के बाद टीम के अंदर काफी आत्मविश्वास है।"

इंग्लैंड के बल्लेबाज ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल की भी जमकर तारीफ की, जिन्होंने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 132 रनों की नाबाद पारी खेली थी और पंजाब ने इस मैच को 97 रन से जीता था। 
बटलर ने कहा, "राहुल आरसीबी के खिलाफ हुए मुकाबले में बेहतरीन फॉर्म में थे। उनका विकेट हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण होगा।" 

बटलर ने कहा, " ट्रेनिंग बहुत ऊजार्वान रही है। खिलाड़ी तैयार हैं और वे एक-दूसरे की कंपनी का आनंद ले रहे हैं। इसलिए हां (यह एक है) चारों ओर अच्छा माहौल (और हम हैं) किंग्स इलेवन के खिलाफ एक बहुत कड़े मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, " स्पष्ट रूप से एक शानदार टीम, राहुल आरसीबी के खिलाफ असाधारण रूप में थे, इसलिए वह हमेशा की तरह एक महत्वपूर्ण विकेट होंगे और मुझे लगता है कि हम शारजाह में एक और उच्च स्कोरिंग वाले मैच देखेंगे जिसकी बाउंड्री छोटी है और ओस भी पड़ती है।"